2024 Tata Safari: दमदार लुक और दमदार परफॉर्मेंस वाली धांसू SUV

By

Web Desk

भारतीय सड़कों पर धूम मचाने के लिए तैयार है टाटा की धाक जमाने वाली SUV, 2024 Tata Safari. हाल ही में टेस्टिंग के दौरान नजर आई ये गाड़ी अपने दमदार लुक और संभावित नए फीचर्स के साथ धमाल मचाने को तैयार है। तो अगर आप एक स्टाइलिश और पावरफुल SUV की तलाश में हैं, तो ये आर्टिकल आपके लिए ही है. आइए जानें 2024 Tata Safari के बारे में हर वो जरूरी जानकारी जो आपके काम आ सकती है!

ताज़ा डिज़ाइन और दमदार परफॉर्मेंस का धमाका

नया अवतार, नया अंदाज़

谍 (Die) लीक तस्वीरों के मुताबिक, 2024 Tata Safari फेसलिफ्ट में मौजूदा मॉडल के मुकाबले काफी बदलाव देखने को मिल सकते हैं। हुड पर मौजूदा तीर के आकार की ग्रिल की जगह अब हॉरिजॉन्टल ग्रिल मिलने की संभावना है। साथ ही हेडलाइट्स का डिज़ाइन भी वर्टिकल LED डे-टाइम रनिंग लाइट्स के साथ नया हो सकता है। बाकी डिजाइन में कोई खास बदलाव की उम्मीद नहीं है, लेकिन नया अलॉय व्हील डिज़ाइन इसे और भी आकर्षक बना सकता है.

अंदर भी धमाल

केबिन में भी मामूली अपडेट मिलने की संभावना है. उम्मीद है कि कंपनी इसमें लेटेस्ट कनेक्टेड फीचर्स और एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) को शामिल करेगी, जो न केवल सुविधा बढ़ाएंगे बल्कि सुरक्षा के लिहाज से भी काफी फायदेमंद होंगे। हालांकि, फिलहाल कंपनी ने इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है.

पावरफुल इंजन, दमदार परफॉर्मेंस

2024 Tata Safari के इंजन में कोई खास बदलाव होने की संभावना कम ही है। इसमें मौजूदा 2.0 लीटर Kryotec डीजल इंजन मिल सकता है, जो 170 PS की पावर और 350 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आ सकता है। हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स में पेट्रोल इंजन विकल्प आने की भी बातें चल रही हैं, लेकिन इस पर अभी तक कंपनी की तरफ से कोई कन्फर्मेशन नहीं मिली है.

मुकाबला किनसे?

भारतीय बाजार में 2024 Tata Safari का मुकाबला मुख्य रूप से MG Hector Plus, Mahindra XUV700 और Hyundai Alcazar जैसी गाड़ियों से होगा। ये सभी गाड़ियां अपने आप में धांसू फीचर्स और दमदार परफॉर्मेंस के साथ आती हैं। ऐसे में 2024 Tata Safari को इन गाड़ियों से कड़ी टक्कर मिलने की संभावना है.

संभावित कीमत और लॉन्च

2024 Tata Safari की कीमत मौजूदा मॉडल से थोड़ी ज्यादा हो सकती है, जिसकी शुरुआती कीमत लगभग ₹ 15 लाख (एक्स-शोरूम) होने का अनुमान है। हालांकि, अभी तक कंपनी ने इसकी आधिकारिक कीमत का ऐलान नहीं किया है। लॉन्च की बात करें तो माना जा रहा है कि इसे 2024 के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है.

Web Desk के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App