2024 Maruti Brezza: धांसू माइलेज वाली दमदार कॉम्पैक्ट SUV 

By

Web Desk

मारुति सुजुकी की सबसे पॉपुलर कॉम्पैक्ट SUV ब्रेजा (Maruti Suzuki Ki Sabse Popular Compact SUV Brezza) 2024 में नए माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ धमाल मचाने को तैयार है। ये न सिर्फ आपको स्टाइलिश लुक्स और दमदार परफॉर्मेंस देगी बल्कि बेहतरीन माइलेज के साथ आपकी जेब का भी ख्याल रखेगी। चलिए, इस धांसू कॉम्पैक्ट SUV के बारे में सारी जानकारी विस्तार से जानते हैं (Chaliye, Is Dhansu Compact SUV Ke Bare Mein Saari Jankari Vistar Se Jaante Hain)!

पावरफुल इंजन और माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी

2024 ब्रेजा में आपको 1.5 लीटर K15C डुअल जेट पेट्रोल इंजन (1.5 Liter K15C Dual Jet Petrol Engine) मिलेगा, जो 103bhp की पावर और 137Nm का टॉर्क जनरेट करता है। खास बात ये है कि अब इस इंजन को माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ पेश किया गया है। ये टेक्नोलॉजी एक इंटीग्रेटेड स्टार्टर जनरेटर मोटर यूनिट के साथ आती है, जो इंजन को रेव रेंज में टॉर्क की कमी को पूरा करने में मदद करती है। इससे गाड़ी की परफॉर्मेंस बेहतर होती है साथ ही साथ माइलेज भी बढ़ जाता है।

मैनुअल गियरबॉक्स वेरिएंट में जहां नॉन-हाइब्रिड मॉडल 17.38 किमी/लीटर का माइलेज देता है, वहीं माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस ZXi और ZXi+ वेरिएंट में ये आंकड़ा बढ़कर 19.89 किमी/लीटर हो जाता है। ऑटोमैटिक वेरिएंट में भी ये टेक्नोलॉजी 19.8 किमी/लीटर का शानदार माइलेज देती है।

स्टाइलिश डिजाइन और आरामदायक इंटीरियर

2024 ब्रेजा के लुक्स की बात करें तो इसका डिजाइन पहले से ज्यादा आकर्षक और स्पोर्टी बना दिया गया है। इसमें नई क्रोम ग्रिल, स्लीक LED हेडलाइट्स और डे टाइम रनिंग लाइट्स दी गई हैं। साथ ही, फ्रंट बंपर और अलॉय व्हील्स का नया डिजाइन भी इसे और स्टाइलिश बनाता है।

अंदर की तरफ भी नयापन देखने को मिलता है। केबिन काफी प्रीमियम और स्पेसियस है। सिटिंग पोजिशन ऊंची है जिससे ड्राइविंग के दौरान बाहर का नजारा आसानी से दिख जाता है। सीटें आरामदायक हैं और ड्राइवर सीट को एडजस्ट करने की भी सुविधा दी गई है। नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम कार के इंटीरियर को और भी मॉडर्न बनाते हैं।

धांसू फीचर्स की भरमार

नई ब्रेजा फीचर्स के मामले में भी किसी से पीछे नहीं है। इसमें कई ऐसे फीचर्स दिए गए हैं जो आपकी राइड को कम्फर्टेबल और सेफ बनाते हैं।

  • पैनोरमिक सनरूफ: लॉन्ग ड्राइव पर आसमान का नजारा लेने के लिए ये फीचर काफी अच्छा है।
  • 360 डिग्री कैमरा: पार्किंग के दौरान ये कैमरा काफी मददगार साबित होता है। आप गाड़ी के चारों तरफ का नजारा आसानी से देख सकते हैं।
  • ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल: ये फीचर
Web Desk के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App