होलिका दहन के दिन कर लें ये उपाय, बदल जाएगी आप की किस्मत

Do this remedy on the day of Holika Dahan, your luck will change

रंगोेे का त्योहार होली भारत में बड़ें धूमधाम से मनाया जाता है। वही इस त्योहार के मौके पर परिवार के लोग घर में सुख समृद्धि की कामना करते है । देश के अलग – अलग सभ्यता और परंपराएं अलग होती है। रंगों का यह त्योहार देश के हर राज्य में बड़ी धूम-धाम से मनाया जाता है। साल 2020 में होली का त्योहार 9 व 10 मार्च को मनाया जा रहा है। वही 9 मार्च को होलिका दहन और 10 मार्च को होली खेली जाएगी। आज हम आप को ऐसे उपाय बताने जा रहे है कि जिन्हें करने से घर में सुख समृद्धि को कमी नही रहेगी।

Aadhaar का पता बदलना हुआ आसान! mAadhaar APP से मिनटों में फॉलो करें ये स्टेप

होली के दिन सुख समृद्धि के लिए करें ये उपाय

  1. व्यापार में वृद्धि के लिए दो गोमती चक्र लें, उन्हें एक कपड़े में बांधकर उसे दुकान की चौखट के ऊपर ऐसे लटका दें जिससे कि आने वाले ग्राहक उसके नीचे से गुज़रें। माना जाता है कि ऐसा करने से व्यापार में वृद्धि के साथ-साथ लाभ भी होने लगता है।
  2. होलिका की भस्म चांदी की डिब्बी में रखने से सभी बाधाएं दूर होती है।
  3. पति-पत्नी में बीच चल रहे मतभेद को खत्म करने के लिए इस दिन तीन गोमती चक्र लेकर घर के दक्षिण में “हलूं बलजाद” कहकर फेंक दें।
  4. पैसों से जुड़ी परेशानियों से मुक्ति पाने के लिए होली के दिन 11 गोमती चक्र को पूजा स्थान में रखकर “ॐ श्री नम:।“ मंत्र का 108 बार जाप करें। माना जाता है ऐसा करने से आप की परेशानी कम होने लगती है ।
  5. होलिका दहन के दिन अगर आप होलिका दहन के दर्शन करते हैं तो शनि-राहु-केतु के दोषों से मुक्ति मिलती है और शनि के प्रभाव भी खत्म होते हैं।
  6. मान्यताओं के अनुसार होली की भस्म का माथे पर तीलक लगाने से नजर दोष व उपरी हवा की बाधाओं से मुक्ति मिलती है।

    रेलवे के इन कर्मचारियों की बढ़ेगी सैलरी, मिलेगा 2018 से बढ़ा हुआ वेतनमान

जानिए क्या है होलिका दहन शुभ मुहूर्त

संध्या काल में- 06 बजकर 22 मिनट से 8 बजकर 49 मिनट तक

भद्रा पुंछा – सुबह 09 बजकर 50 मिनट से 10 बजकर 51 मिनट तक

भद्रा मुखा : सुबह 10 बजकर 51 मिनट से 12 बजकर 32 मिनट तक