यह 5 रुपये का नोट बदल देगा आपकी किस्मत, पास में है तो जल्दी यहां बेचें

By

Web Desk

5 Rupees Rare Note: कई लोग ऐसे होते हैं जो पुरानी चीजों को जमा करने का शौक रखते हैं। वैसे आपको बता दें कि ये शौक उनको लखपति बना सकते हैं। मान लीजिए आपको पुराने नोट और सिक्के जमा करने का शौक है तो आप समझ लो कि आप लखपति बन सकते हैं। इसके लिए कहीं जाना भी नहीं पड़ेगा बल्कि घर बैठे लाखों रुपये कमा सकेंगे। आइए जानते हैं कैसे?

ये भी पढ़ें- धमाल मचा रहा है Nokia का सस्ता और धाकड़ 5G Smartphone, महज 849 रुपये में घर ले आएं

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

आपको बता दें कि कुछ ऑनलाइन पोर्टल हैं जहां पर पुराने नोट की खरीद बिक्री होती है। यहां पर कुछ खास तरह के नोट और सिक्के बेचे जाते हैं और लोग इन खास तरह के नोट और सिक्कों के लाखों रुपये देते हैं।

ऐसे ही एक 5 रुपये का नोट है, जिसे बेचकर लाखों रुपये कमा सकते हैं। इस 5 रुपये के नोट की खासियत यह है कि इसके सीरियल नंबर अंत में 786 है। वहीं इस नोट के पीछे ट्रैक्टर चलते हुए फोटो  होनी चाहिए। अगर ऐसा नोट आपके पास है तो आप 5 लाख रुपये में बेच सकते हैं।

ये भी पढ़ें- Deewali Bumper Offer: महज 77 रुपये में घर ले आएं बजाज की धाकड़ माइलेज वाली CT 110X

दरअसल 786 अंक को सभी धर्मों में पवित्र माना जाता है और इसकी पूजा की जाती है, यही कारण है कि इस तरह के नोट को खरीदने के लिए लोग लाखों करोड़ों रुपये दे देते हैं।

कैसे बेचें ऑनलाइन

इसके लिए सबसे पहले आपको नीलामी करने वाली वेबसाइट पर जाना होगा। वहां पर खुद का सेलर अकॉउंट बनाना होगा। सेलर अकाउंट बनाने के बाद नोट के दोनों तरफ की फोटो अपलोड करनी होगी। अब जो भी इस नोट को देखेगा और खरीदना चाहेगा वह आपसे खुद संपर्क करेगा।

ये भी पढ़ें- पुराने सिक्के और नोट से बने करोड़पति, पर इस तरह बेचना होगा

Web Desk के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App