इन कमजोर ग्रहों को करें मजबूत, डायबिटीज से मिलेगी निजात

By

Santy

बदलते लाइफस्टाइल के कारण लोग लगातार बीमारियों के शिकार हो रहे हैं। इनमें से डायबिटीज (Diabetes) यानी मधुमेह भी एक है। यह बिगड़ी लाइस्टाइल और गलत खानपान के कारण होता है। हालांकि कुंडली में मौजूद ग्रह भी इसके लिए जिम्मेदार होते हैं। वैदिक ज्योतिष के अनुसार हर बीमारी का संबंध किसी न किसी ग्रह से होता है। अगर हम मधुमेह की बात करें, तो आज बच्चे और बड़े हर किसी को यह बीमारी हो रही है। अगर आपकी कुंडली में कोई ग्रह नीच का हो तो वह बीमारी देती है।

गुरु, शुक्र और चंद्रमा कमजोर हों, तो होगी डायबिटीज
ज्योतिष के अनुसार शुक्र और चंद्रमा जल तत्व के कारक माने जाते हैं। वही गुरु का पाचन तंत्र पर नियंत्रण होता है। अगर तीनों में कोई एक ग्रह भी अशुभ या कमजोर हो, तो व्यक्ति को मधुमेह हो सकता है। कुंडली में बृहस्पति नीच के हों, अस्त हों या शत्रु राशि में हों, और शुक्र का भी साथ मिल रहा है, तो व्यक्ति को डायबिटीज हो सकता है। इसी तरह अगर चंद्रमा नीच का हो और गुरु भी कमजोर हों तो मधुमेह हो सकता है।

इन उपायों से दूर होगा मधुमेह
ज्योतिष में हर चीज का उपाय भी ज्योतिष के मुताबिक ही होता है। अगर आपकी कुंडली में भी ग्रहों की यह स्थिति है, तो आपको मधुमेह हो सकता है। इससे बचने के लिए आपको पीली वस्तु के साथ ही केला आदि दान करें। किसी जानकार ज्योतिषी से सलाह लेकर उचित रत्न धारण करें। चंद्रमा को शुभ बनाने के लिए सोमवार को दूध, दही और चावल का दान करें। इसके अलावा प्रतिदिन उगते सूर्य को जलार्पण करें। दही का सेवन करें। शुक्रवार को शिवलिंग पर जल और दूध अर्पित करें, और ओम नंमः शिवाय मंत्र का जाम करें।

Santy के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App