Homeट्रेंडिंगअब भूल से रात के बचे हुए पास्ता को ना फेके, 2...

अब भूल से रात के बचे हुए पास्ता को ना फेके, 2 मिनट में बनाएं ये खास डिश, देखते ही मुंह में आ जाएगा पानी

नई दिल्ली – पास्ता एक ऐसा इटेलियन डिश है, जो हर किसी का फेवरेट है। सभी कोई पास्ता खाना पसंद करते हैं। अक्सर छुट्टी के दिन पास्ता बनाया जाता है, अक्सर महिलाएं छुट्टी के दिन पास्ता बनाना पसंद करती हैं। कभी-कभी ऐसा होता है कि घर में पास्ता कुछ ज्यादा मात्रा में बन जाता है और उसे लोग दोबारा खाने की इच्छा नहीं करते हैं। इसलिए महिला समझ नहीं पाती है कि उस बचे हुए पास्ता का क्या करें। अक्सर उनके पास इसे फेकने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचता है, लेकिन इस महंगाई के दौर में पास्ता या बाहर का खाना फेंकने के बजाय आप उससे जबरदस्ती भी नहीं खा सकते हैं, ऐसे में आपके पास इन्हें फेकने के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं बचता है। अब आपको इन्हें फेंकने की जरूरत नहीं है। आप पास्ता से कुछ ऐसे नए डिश बना सकते हैं, जो खाने में काफी लाजवाब और स्वादिष्ट होते हैं। जिन्हें देखने के बाद बच्चे उन्हें खाने से खुद को रोक नहीं पाएंगे। आइए जानते हैं पास्ते से बनने वाले कुछ खास रेसिपी के बारे में

ये भी पढ़ें- Samsung M32 की कीमत हुई कम, अब सिर्फ इतने में मिलेगी 64MP कैमरा

यह भी पढ़ें:-पुराने स्मार्टफोन में 5G नेटवर्क की सुविधा चाहिए, तो ऑनलाइन अपलोड कर लें ये सॉफ्टवेयर

 

पास्ता मफीन बच्चों को मफीन का स्वाद काफी पसंद होता है। ऐसे में आप बचे हुए पास्ता से मफिंस बना सकते हैं और सर्व कर सकते हैं।

पास्ता मफीन बनाने के लिए क्या करें

पास्ता मफीन बनाने के लिए आप सबसे पहले ओवन को प्रीहिट करके रख लें, अब एक बेकिंग ट्रे में मफीन कप रखें आप उन्हें ऑलिव ऑयल की मदद से ग्रीस करलें । अब आप इनमें पास्ता डालें और फिर कद्दूकस किया हुआ चीज डालें। अब आप इसमें बेक होने के लिए मफीन रख दें। करीबन चार पांच मिनट बाद बाहर निकाले यह बेक हो चुका है। इसे इटालियन हर्बल् और चिल्ली फ्लेक्स डालकर सर्व करें।

पास्ता पिज़्ज़ा

पिज़्ज़ा सभी बच्चों को खूब पसंद होता है। ऐसे में आप बचे हुए पास्ता से पिज़्ज़ा भी बना सकते हैं। पास्ता पिज़्ज़ा कैसे बनाएं सबसे पहले आपको पिज़्ज़ा बेस लेना है। अब इसमें टोमेटो सॉस और पिज़्ज़ा सॉस लगाना है। अब बचे हुए पास्ता को बेस के ऊपर फैला देना है। इसमें कद्दूकस किया हुआ चीज फैलालें और ओवन में बेक होने के लिए रख दें। जब आपका पिज़्ज़ा तैयार हो जाए तो इसे बाहर निकाल ले और इटालियन हर्बस्, ऑर्गेनो की मदद को ऊपर छिड़क लें और सर्व करें आज के इस रेसिपी के बाद आप देखेंगे कि इस नए अंदाज में बच्चों को सर्व कर सकते हैं, इसे आप उनके लंच बॉक्स के लिए भी पैक कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular