नई दिल्ली – ज्यादातर महिलाएं और लड़कियां अपने अपर लिप्स पर आने वाले अनचाहे छोटे बाल से परेशान रहती है और अक्सर वे इनसे छुटकारा पाने के लिए या तो हेयर रिमूवल क्रीम, थ्रेडिंग, ब्लीच या वैक्स का रास्ता अपनाती है, लेकिन यह सभी रास्ते कुछ दिनों के लिए ही बस आपको हेयर रिमूव करते .हैं।  कुछ दिनों बाद वापस से यह बाल आपके अपर लिप्स में नजर आने लगते हैं। अगर आपको पार्लर जाने का वक्त नहीं मिल पाता है तो आप खुद ही घर पर अपने इस अनचाहे हेयर को हटा सकती हैं। आइए जानने हैं तरीका

दूध और हल्दी एक चम्मच हल्दी और एक चम्मच दूध का पेस्ट बनाएं इसे अपर लिप्स पर लगाएं और सूखने दें। जब पेस्ट सूख जाए तो ठंडे पानी से धो लें। हफ्ते में तीन बार ऐसा करें इससे आपके अनचाहे बाल हटाने लगेंगे।

चीनी – चीनी का इस्तेमाल बाल हटाने के लिए कर सकते हैं। इसके लिए एक चीनी और नींबू का रस मिलाकर गाढ़ा होने तक पिघलाएं ठंडा होने के बाद अपर लिप्स पर लगाएं बाद में पानी से धो ले। हर दूसरे दिन आप इस प्रयोग कर सकते हैं।

दही, शहद और हल्दी का एक स्क्रब पेस्ट बनाकर से बाल हटा सकती है। इसके लिए आपको बड़ा चम्मच दही एक बड़ा चम्मच बेसन और एक चुटकी हल्दी बाउल में मिला लें। इस पेस्ट को 15 से 20 मिनट तक अपर लिप्स पर लगाकर छोड़ दें। आपको अनचाहे बाल हटाने में मदद मिलेगी।

आलू के रस निचोड़ लें फिर रात को सोने से पहले आलू के रस को लगाकर सो जाएं। सुबह उठने पर अपर लिप्स धोलें हफ्ते में आप इस प्रक्रिया को तीन बार कर सकते हैं।


Latest News