Home ट्रेंडिंग वीकेंड पर बनाना है स्पेशल ब्रेकफास्ट तो इन रेसिपी को जरूर करें...

वीकेंड पर बनाना है स्पेशल ब्रेकफास्ट तो इन रेसिपी को जरूर करें ट्राई, खुश हो जाएगी फैमिली

Chicken Masala Fry
Chicken Masala Fry

नई दिल्ली -वीकेंड हो ऐसे में रोज-रोज के सादे दाल चावल सब्जी रोटी से बोर हो चुके हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर है आज के इस लेख में हम आप बताएंगे कि आप पिज़्ज़ा हट, डोमिनोज में बिना ज्यादा पैसा वेस्ट किए, अपने घर पर ही इस खास रेसिपी के मदद से इस डिश को बना सकते हैं, यह डिश आपको साधारण लंच या डिनर के साथ-साथ अन्य पार्टी, गेट टूगेदर के लिए बना सकते हैं। इसे बनाने के लिए आपको सबसे पहले चिकन को स्टीम करना होता है। जिससे यह जल्दी बनता है अगर आप मसाला ज्यादा खाना पसंद करते हैं तो आप अपनी पसंद के हिसाब से इसमें मसाला ऐड कर सकते हैं या नहीं। इस रेसिपी को आप लंच, डिनर, गेट-टू-गेदर, पार्टी, फैमली गेदरींग के लिए बना सकते हैं, इसे बनाने में ज्यादा वक्त नहीं लगता है। यह काफी सरल रेसिपी है, आपके घर में सबी को खूब पसंद आएगी।

चिकन मसाला फ्राई कैसे बनाएं

चिकन मसाला फ्राई बनाने के लिए आपको चाहिए चिकन, घी, तेल, करी पत्ता, जीरा, हरी मिर्च, प्याज अदरक लहसुन, धनिया पाउडर, गरम मसाला, नमक लाल मिर्च,

चिकन मसाला बनाने के लिए क्या करें

चिकन मसाला बनाने के लिए आपको एक पैन में तेल गर्म करके रखें, फिर करी पत्ता, हरी मिर्च, प्याज डालकर भूनें>
इसके बाद आप इसे गोल्डन ब्राउन होने के बाद निकाल दें और आप स्टीमं किए हुए चिकन के पीस को इसमें डालें और इन्हें अच्छे से घूमते रहे ताकि चिकन में मसालों का स्वाद जा सके।
अब इसमें धनिया पाउडर, गरम मसाला, नमक एवं लाल मिर्च पाउडर डालकर 15 मिनट तक हो जाए तो इसे निकाल लें और अपने रोटी या फिर और चावल के साथ खाने में बहुत स्वादिष्ट लगता है।