आलू और गोभी से बनाएं यह खास टिक्की, खाने वाले एक एक्स्ट्रा खाने की डिमांड करेंगे

By

Timesbull

नई दिल्ली – दशहरे के बाद मौसम और भी ज्यादा सुहावना और मनभावन हो चुका है। ऐसे में सभी को कुछ ना कुछ स्पेशल खाने की इच्छा हो रही है और लोग तेजी से जोमैटो और डोमिनोस पर ऑर्डर कर रहे हैं लेकिन अगर आपका ऑर्डर नहीं कर पा रहा हैं तो आपको टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। क्या आपके घर में आलू और गोभी पड़े हैं अगर हां तो आप आसानी से इस चटपटी रेसिपी को ट्राय कर बारिश का दोगुना मजा ले सकते हैं। आइए जानते हैं आलू और गोभी से बने इस खास टिक्की की रेसिपी के बारे में-


आलू-गोभी की टिक्की बनाने की सामग्री-
आलू- 4
गोभी-आधा किलो
बेसन-दो कप
तेल- आधा कप
अजवाइन- चुटकी भर
कॉर्नफ्लोर-आधा चम्मच
हल्दी-आधा छोटा चम्मच
नमक-स्वाद अनुसार
मिर्च- स्वाद अनुसार

आलू और गोभी की टिक्की कैसे बनाएं

सबसे पहले आलू और गोभी को काटकर उबाल लें

इसे अच्छे से मैसर की मदद से पीस लें अब इसमें अजवाइन, हल्दी, नमक, मिर्च मिलालें। जब यह अच्छे से मिक्स हो जाए फिर इसमें बेसन डालकर टिक्की का मिक्सचर तैयार करलें। ऊपर से इसे कुरकुरी बनाने के लिए कॉर्नफ्लोर डाल दे। एक बार फिर अच्छे से सभी मसाले और आंटे को मिक्स करलें। एक तवे पर तेल डालकर गर्म करें और टिक्की को से सुनहरे होने पर निकाल ले और चाय या फिर कॉपी के साथ सर्व करें।

इस रेसिपी को बनाने के लिए बेसिक टिप्स क्या है जो आपको याद रखने है,

इसे बनाते वक्त आपको खास ध्यान रखना है कि आलू और गोभी के मिश्रण में ज्यादा पानी नहीं डालना है, नहीं तो टिक्की की आकार नहीं बन पाएगी और आटा गीला हो जाएगा।

आप इसमें मटर भी डाल सकते हैं जो आपके टिक्की के स्वाद को बढ़ा देगा और आपको पसंद आएगा। टिक्की को ज्यादा स्वादिष्ट बनाने के लिए आप ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह आपके हेल्थ के लिए अच्छा है।

टिक्की में हरा धनिया भी डाल सकते हैं इससे आपके टिक्की का स्वाद बढ़ जाएगा।

Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.


Open App
Join Telegram