इंग्लैंड के खिलाफ यशस्वी ने बनाया बड़ा किर्तिमान, ठोक दिए सीरीज में 600 रन, विराट कोहली के क्लब में हुए शामिल

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: मौजूदा भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में यशस्वी जयसवाल का जलवा जारी है और उन्होंने अपने असाधारण बल्लेबाजी प्रदर्शन से इतिहास रच दिया है। रांची में हुए चौथे टेस्ट मैच में यशस्वी ने पहली पारी में 73 रन बनाकर एक बार फिर अपनी बल्लेबाजी का जलवा दिखाया।

इस पारी के साथ, यशस्वी ने एक बेहतरीन उपलब्धि हासिल की, जहां सौरव गांगुली और गौतम गंभीर जैसे अनुभवी क्रिकेटर भी नहीं पहुंच सके। वह एक टेस्ट सीरीज में 600 रन बनाने वाले पहले बाएं हाथ के भारतीय बल्लेबाज बन गए। विशाखापत्तनम, राजकोट और हैदराबाद में दोहरे शतक और 80 रन की पारी सहित उत्कृष्ट प्रदर्शन के साथ, यशस्वी के सीरीज में कुल रन अब 618 हो गए हैं।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

यशस्वी से पहले, केवल दो अन्य भारतीय खिलाड़ियों विराट कोहली और राहुल द्रविड़ ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 600 रन बनाने की उपलब्धि हासिल की थी। कोहली ने 2017/18 और 2016/17 सीरीज में यह उपलब्धि हासिल की थी, जबकि द्रविड़ ने 2002 में यह उपलब्धि हासिल की थी।

हालांकि रांची टेस्ट में इंग्लैंड के पहली पारी के 353 रनों के जवाब में भारत को कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा. 53वें ओवर तक भारत का स्कोर 171/6 था. यशस्वी के बेहतरीन योगदान के बावजूद, टीम को रोहित शर्मा, सरफराज खान और रजत पाटीदार जैसे बल्लेबाजों के सस्ते में आउट होने से जूझना पड़ा।

यशस्वी की उपलब्धि उनकी प्रतिभा और दृढ़ संकल्प को दर्शाती है, जिससे वह उन भारतीय क्रिकेटरों के विशिष्ट क्लब में शामिल हो गए हैं जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय मंच पर अपनी छाप छोड़ी है। जैसे-जैसे वह उत्कृष्टता प्राप्त कर रहे हैं, उनका प्रदर्शन महत्वाकांक्षी युवा क्रिकेटरों के लिए प्रेरणा का काम करता है और भारत की दुर्जेय क्रिकेट विरासत को मजबूत करता है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App