IND vs ENG: रोके नहीं रुक रहे Yashasvi Jaiswal, रांची में ठोका एक और दमदार अर्धशतक; Sourav Ganguly का 17 साल पुराना रिकॉर्ड चकनाचूर

Avatar photo

By

Amit Mishra

इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में यशस्वी जायसवाल का बल्ला थमने का नाम नहीं ले रहा है। तीसरे टेस्ट में दोहरा शतक जमाने के बाद रांची में भी यशस्वी का बल्ला जमकर बोल रहा है। चौथे टेस्ट की पहली पारी में यशस्वी ने एक और दमदार अर्धशतक ठोक दिया है। इसके साथ ही यशस्वी ने सौरव गांगुली का 17 साल पुराना रिकॉर्ड चकनाचूर कर डाला है।

इंग्लैंड के खिलाफ रांची में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में यशस्वी जायसवाल का बल्ला जमकर बोल रहा है। रोहित शर्मा के सस्ते में पवेलियन लौटने के बाद यशस्वी ने शुभमन गिल के साथ मिलकर भारतीय पारी को संभाला। यशस्वी ने गिल के साथ दूसरे विकेट के लिए 82 रन जोड़े। गिल के आउट होने के बावजूद यशस्वी ने अपनी शानदार बल्लेबाजी जारी रखी और एक और दमदार अर्धशतक पूरा किया।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

यशस्वी जायसवाल एक टेस्ट सीरीज में भारत की ओर से सर्वाधिक रन बनाने वाले बाएं हाथ के बल्लेबाज बन गए हैं। इस मामले में यशस्वी ने सौरव गांगुली का 17 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त कर डाला है। गांगुली ने साल 2007 में पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में 534 रन बनाए थे। खबर लिखे जाने तक यशस्वी इस सीरीज में 600 रन भी पूरे कर चुके हैं और वह यह मुकाम हासिल करने वाले पहले बाएं हाथ के भारतीय बल्लेबाज हैं।

इंग्लैंड को पहली पारी में 353 रन पर समेटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। कप्तान रोहित शर्मा बल्ले से बुरी तरह से फ्लॉप रहे और महज 2 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद शुभमन गिल ने एकबार फिर अच्छी शुरुआत की, लेकिन 38 रन बनाने के बाद वह अपना विकेट फेंककर चलते बने। रजत पाटीदार ने एक बार फिर निराश किया और वह 17 रन बनाकर चलते बने।

Amit Mishra के बारे में
Avatar photo
Amit Mishra This side for Amit Mishra Sports Journalist Motivation. "The best motivation always comes from within." ... Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App