Homeखेलकप्तान ने दिया इस खिलाड़ी के वापसी का संकेत, 6 महीने बाद...

कप्तान ने दिया इस खिलाड़ी के वापसी का संकेत, 6 महीने बाद मिलेगा मौका खेलने का

नई दिल्ली: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आगामी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में वापसी करने की उम्मीद है। हालांकि उन्हें पहले दो टेस्ट मैचों के लिए नहीं चुना गया है।

भारतीय स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पिछले साल के सितंबर महीने से ही कोई अंतरराष्ट्रीय मुकाबला नहीं खेल पाए हैं। पीठ में छोट के कारणों की वजह से वह लंबे समय से टीम से बाहर है। लेकिन हाल ही में उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हुआ था जिसमें वे एनसीए अकैडमी में नेट्स में गेंदबाजी करते हुए दिखाई दिए थे। इसके बाद से ही टीम में उनकी वापसी के उम्मीद जताई जा रही है।

कप्तान रोहित शर्मा ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले इंदौर में 90 रनों से जीत हासिल करने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा,”बुमराह को लेकर बहुत अधिक सुनिश्चित नहीं हूं लेकिन मुझे उम्मीद है कि वह आस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट मैचों में खेलेगा।”

उन्होंने आगे कहा, “हम किसी तरह का जोखिम नहीं लेना चाहते हैं क्योंकि पीठ की चोट हमेशा गंभीर होती है। हमें उसके बाद भी बहुत अधिक क्रिकेट खेलनी है। हम एनसीए में फिजियो और चिकित्सकों से नियमित संपर्क बनाए हुए हैं। चिकित्सा टीम उसे फिट होने के लिए पूरा समय देगी।”

वही मार्च के अंतिम सप्ताह से इंडियन प्रीमियर लीग की भी शुरुआत होने वाली है। ऐसे में ये कयास लगाया जा रहा है कि आस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट मैचों में अगर बूमराह खेलते हुए नजर आते हैं तो आगमी आईपीएल सीजन में भी मुंबई इंडियंस की तरफ से वह खेलते हुए दिखाई देंगे।

आपको बता दें कि अगले महीने आस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम को चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला अपने ही घर में खेलनी है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से ये सीरीज भारतीय टीम के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। टेस्ट में नंबर वन रैंकिंग की टीम आस्ट्रेलिया लगभग वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच चुकी है। अगर भारत को इस टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी जगह पक्की करनी है तो इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 3-2 से या 1-0 से हराना होग।

इसी साल 2023 ओडीआई वर्ल्ड कप भी भारत में खेला जाना है। इस बड़े टूर्नामेंट को ध्यान में रखते हुए जसप्रीत बुमराह को टीम मैनेजमेंट जल्द से जल्द फिट करना चाहेगी और मैदान पर उनकी वापसी करवाएगी।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले 2 टेस्ट के लिए भारतीय टेस्ट टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, सी पुजारा, वी कोहली, एस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा (फिटनेस पर निर्भर), मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव

भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम: पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, जोश हेज़लवुड, पीटर हैंड्सकॉम्ब (विकेटकीपर), ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुस्चगने, नाथन लियोन, लांस मॉरिस, टॉड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मिशेल स्वेपसन और डेविड वार्नर।

RELATED ARTICLES

Most Popular