T20 World Cup 2024: टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम में शामिल होंगे धमाकेदार यह तीन खिलाड़ी, जानें अपडेट

Avatar photo

By

Vipin Kumar

T20 World Cup 2024: भारतीय क्रिकेट टीम ने हाल ही में इंग्लैंड पर 4-1 से टेस्ट सीरीज में जबरदस्त जीत दर्ज की है, जिससे खिलाड़ियों के साथ फैंस के चेहरे पर काफी रौनक दिखी। भारत के सभी खिलाड़ी अब 22 मार्च से इंडियन प्रीमियर लीग में शामिल होने जा रहे हैं जहां हर किसी का मकसद शानदार प्रदर्शन करना होगा।

आईपीएल के बाद आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप होने वाला है, जिसका आगाज 2 से होगा। यह वर्ल्ड कप वेस्टइंडीज और यूएसए की संयुक्त मेजबानी में खेला जाना है। टी-20 वर्ल्ड कप में ऐसा पहली बार देखने को मिलेगा, जब वर्ल्ड की 20 टीमें हिस्सा लेंगी।

इस वर्ल्ड कप में भारती य टीम में कुछ बड़े बदलाव भी किए जा सकते हैं, जिसकी चर्चा खूब हो रही है। माना जा रहा है कि भारतीय टीम में किन खिलाड़ियों को जगह मिलेगी, यह चर्चा का विषय बना हुआ है। टीम स्क्वॉड में तीन नाम ऐसे शामिल होंगे, जो हर किसी को हैरान कर देंगे। इसमें कुछ नाम तो आपके सुने हुए होंगे।

रवि बिश्नोई को मिल सकती है जगह

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए लिए चयनकर्ताओं ने अभी से खिलाड़ियों को शामिल करने का खाका तैयार करना शुरू कर दिया है। इसमें रवि बिश्नोई को भी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के स्क्वॉड में मौका दिया जाने की उम्मीद है। रवि बिश्नोई ने कुछ दिन पहले ही अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में बेहतरीन गेंदबाजी की।

उन्होंने प्रत्येक मैच में टीम इंडिया को विकेट निकाले थे। खासकर अफगानिस्तान के खिलाफ अंतिम टी20 मैच में रवि बिश्नोई ने सुपर ओवर में बेहतरीन गेंदबाजी की थी। इसके साथ ही उन्होंने भारतीय टीम को शानदार जीत भी दिलाई थी। टीम चयनकर्ताओं की मानें तो बिश्नोई के आईपीएल 2024 के प्रदर्शन को भी देखना चाहेंगे। इसलिए माना जा रहा है कि उन्हें टीम स्क्वाड में जगह दी जा सकती है।

इस खिलाड़ी को भी मिल सकता है मौका

इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट टेस्ट में करियर का आगाज करने वाले ध्रुव जुरेल को टी20 स्क्वॉड में शामिल किए जाने की उम्मीद है। ध्रुव जुरेल ने टेस्ट सीरीज में बेहतरीन विकेटकीपिंग करने का काम किया था। इसके साथ ही उन्होंने रांची टेस्ट की दोनों पारियों में दमदार बल्लेबाजी कर चौंकाया था।

देखना यह होगा कि वह आईपीएल 2024 में किस तरह का प्रदर्शन करने में कामयाब होते हैं। अगर उनके बल्ले से आईपीएल में रन निकलते हैं तो उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के स्क्वॉड में विकेटकीपर के साथ बल्लेबाजी के तौर पर टीम में शामिल किए जाने की उम्मीद है।

युजवेंद्र चहल भी हो सकते हैं शामिल

भारतीय टीम के स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की फिर से टीम में वापसी कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें आईपीएल 2024 में अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत होगी। चहल ने भारत को कई फंसे हुए मैचों में जीत दिलाई है। जबकि वह टी20 इंटरनेशनल में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App