Homeखेलतो इसलिए सरफाराज खान को इंडियन टीम में नही चुना, चयनकर्ता ने...

तो इसलिए सरफाराज खान को इंडियन टीम में नही चुना, चयनकर्ता ने बताई वजह

Sarfaraz Khan: भारत  के युवा खिलाड़ी सरफराज खान ने रणजी ट्रॉफी में ढेरों रन बरसा रहे हैं। और लगातार रन बनाते जा रहे हैं, इसके बावजूद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी दो टेस्ट मैच में उनका नाम नहीं है। आपको बता दें कि बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम का ऐलान शुरुआती दो मैचों के लिए किया गया है जिसमें से सरफराज खान का नाम गायब है। उम्मीद जताई जा रही थी कि सरफराज खान के बेहतरीन प्रदर्शन के लिए उन्हें टीम में जगह मिलेगी लेकिन ऐसा ना हो सका जिस पर खुद सरफराज ने कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की थी। जिसे लेकर अब पूर्व खिलाड़ी और वर्तमान समय में चयनकर्ता मिलिंद रेगे ने सरफराज पर निशाना साधा है।

सरफराज़ खान रणजी के सीजन में 900 से ज्यादा रन बना चुके हैं और ऐसा नहीं है कि वह इसी सीजन इस तरह का बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं बल्कि पिछले कई सीजन से वह लगातार रन बनाते हुए चले आ रहे हैं। इसके बावजूद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में सरफराज खान का नाम ना होना सभी को चौंकता है ना। सिर्फ उन्हें ही नही बल्कि फैंस को भी उम्मीद थी कि टेस्ट क्रिकेट में ऐसे बेहतरीन बल्लेबाज को जरूर जगह मिलेगीजाएगी। जैसे ही टीम का नाम अनाउंस हुआ और सरफराज खान का नाम उसमें नहीं होने पर कई फैंस ने भी अपना गुस्सा दिखाया था। जिसके बाद खुद सरफराज ने सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया दी थी, सरफराज खान ने एक बड़ा खुलासा करते हुए कहा था कि भारतीय चयनकर्ताओं ने उन्हें पिछले साल होने वाली बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज को लेकर भरोसा दिया था और कहा था कि उन्हें उस सीरीज में खेलने का मौका दिया जाएगा, जो कि पूरा नहीं किया गया।

भारत के पूर्व खिलाड़ी और वर्तमान समय में चयनकर्ता मिलिंद रेगे ने अब सरफराज खान पर उनके किए गए इस कारनामे पर जमकर निशाना साधा है और कहा है कि, “युवा खिलाड़ियों को इधर-उधर गुस्सा नहीं दिखाना चाहिए ना ही सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया देना चाहिए। बल्कि अपना पूरा फोकस अपने प्रदर्शन और रन बनाने पर करना चाहिए।” मिलिंद रेगे ने अपनी बात करते हुए कहा कि, “सरफराज खान का काम रन बनाने का है ना कि इधर-उधर की बातें करना का। मैं उम्मीद करता हूं कि वह सिर्फ अपने प्रदर्शन पर ध्यान दें और सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया देने से बचें। इस बात में कोई शक नहीं कि सरफराज खान एक बेहतरीन बल्लेबाज है पर उन्हें जगह देने के लिए टीम में भी स्थान होना चाहिए। अभी भारत की टेस्ट टीम को देखिए तो उसमें कई बड़े खिलाड़ी मौजूद है ऐसे में किसकी जगह सरफराज खान को खेमे में लाया जा सकता है। जब भी उन्हें मौका मिलेगा मुझे उम्मीद है वह अच्छा प्रदर्शन करेंगे ऐसे में उन्हें लगातार अपने प्रदर्शन पर ही ध्यान देना चाहिए।” मिलिंद रेगे यहीं नहीं रुके बल्कि उन्होंने सरफराज खान की तुलना अमोल मजूमदार से कर दी। आपको बता दें अमोल मजूमदार रणजी में 11000 से ज्यादा रन बना चुके थे इसके बावजूद उन्हें कभी राष्ट्रीय टीम में चयनित नहीं किया गया और उनका करियर वैसे ही खत्म हो गया।

RELATED ARTICLES

Most Popular