HomeखेलBorder Gavaskar Trophy के बाद तबाह हो जाएगा रोहित शर्मा का टेस्ट...

Border Gavaskar Trophy के बाद तबाह हो जाएगा रोहित शर्मा का टेस्ट करियर, ये है बड़ी वजह

Border Gavaskar Trophy: न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए अंतिम वनडे मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा ने अपने शतक के सूखे को खत्म करते हुए शानदार सेंचुरी जड़ दी। साल 2020 के बाद रोहित शर्मा के बल्ले से निकला यह पहला शतक है उन्होंने अपनी पारी 85 गेंदों में 101 रन बनाए, रोहित शर्मा ने 6 चौके और 9 छक्के लगाए इसी के साथ टीम इंडिया ने सीरीज को भी 3-0 से अपने नाम कर लिया। अब भारतीय टीम को अगली सीरीज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है जो की टेस्ट सीरीज होगी पर आपको जानकर हैरानी होगी कि रोहित शर्मा के लिए इस सीरीज के बाद बड़ी मुश्किल खड़ी होने वाली है और उनका टेस्ट करियर भी खत्म होने के कगार पर आ सकता है।

बेहद समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे रोहित शर्मा के बल्ले से आखिरकार शतक निकला और उन्होंने इसका जश्न भी मनाया। अब टीम इंडिया बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी की तैयारियों में जुट गई है उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलना है। इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध होने वाली टेस्ट सीरीज अक्सर बेहद रोमांचक होती है और क्रिकेट के मैदान में नोकझोंक भी खूब देखने को मिलती है। बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी भारत में ही होना है ऐसे में टीम इंडिया जरूर चाहेगी कि वह ऑस्ट्रेलिया को मात दे, आपको बता दें कि साल 2012 से टीम इंडिया अपने घरेलू मैदान में कोई भी टेस्ट सीरीज नहीं हारी है ऐसे में यह उसके लिए एक पॉजिटिव प्वाइंट है। इस सीरीज को भारत किसी भी सूरत में नहीं गवाना चाहती उसे हर हाल में श्रंखला पर जीत चाहिए क्योंकि अगर यह जीत नहीं पाए तो इसका असर रोहित शर्मा के टेस्ट कप्तानी और कैरियर पर भी पड़ने वाला है। अगर टीम इंडिया बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी हार गई तो कई सीनियर खिलाड़ियों के ऊपर गाज गिरेगी और वो टेस्ट टीम में नजर नहीं आएंगे। टेस्ट सीरीज का आगाज 9 फरवरी से होगा। ऑस्ट्रेलिया ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है वहीं भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने केवल शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया है। ऑस्ट्रेलिया इस बार अपने पूरे दिग्गज खिलाड़ियों के साथ भारत आ रहा है, आपको बता दें टेस्ट सीरीज के बाद भारत विरुद्ध ऑस्ट्रेलिया तीन वनडे मैचों की श्रृंखला भी खेली जाएगी।

रोहित शर्मा 36 साल के हैं ऐसे में उनके लिए भविष्य में क्रिकेट के तीनों प्रारूप खेलना बेहद कठिन काम होने वाला है उम्मीद जताई जा रही है कि वे टीम इंडिया को वर्ल्ड चैंपियनशिप का खिताब जिता कर टेस्ट क्रिकेट से अलविदा कह देंगे और वनडे पर फोकस करेंगे। अगर टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में हरा देता है तो वह टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगा और फाइनल भी इन्हीं दोनों टीमों के बीच में खेले जाने की उम्मीद है पर अगर टीम इंडिया यह सीरीज हार गई तो उसका वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलने का सपना चकनाचूर हो जाएगा और इसका सीधा असर रोहित शर्मा और उनके करियर पर पड़ेगा। वैसे भी बीसीसीआई ने रोहित के अलावा किसी और को कप्तान बनाने का विकल्प खोजना शुरू कर दिया है t20 में हार्दिक पंड्या अब टीम इंडिया की कमान संभालते हुए नजर भी आते हैं।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular