नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम अब दक्षिण अफ्रीका से वनडे सीरीज का आगाज करने जा रही है, जिसे लेकर प्रशंसकों और खिलाड़ियों में काफी खुशी देखने को मिल रही है। भारतीय टीम हर हाल में अफ्रीका टीम को हराकर टी-20 वर्ल्ड कप के लिए मनोबल बढ़ाना चाहेगी। इस बीच अगर आप कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं, जो अपने प्रदर्शन से लगातार निराश कर रहे हैं।

इस क्लब में भारत के तूफानी बल्लेबाज और विकेटकीपर ऋषभ पंत शामिल हैं। पंत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे मुकाबले पहले नंबर पर खेलने का मौका मिला, लेकिन कुछ कमाल नहीं कर सके। पंत 14 गेंदों में 27 रन ही बन सके। ऋषभ पंत के प्रदर्शन से भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी अजय जडेजा खुश नहीं हैं।

  • जडेजा बोले- पंत की भूमिका नहीं स्पष्ट

पूर्व बेहतरीन खिलाड़ी अजय जडेजा का मानना है कि टी20 इंटरनेशनल टीम में पंत की भूमिका ही स्‍पष्‍ट नहीं है। इसी के चलते वह अपने खेल में धांसू प्रदर्शन नहीं पर रहे हैं। पंत की दिनेश कार्तिक से तुलना करते हुए जडेजा ने कहा कि अनुभवी विकेटकीपर बल्‍लेबाज को अपनी भूमिका अच्‍छी तरह पता है। केएल राहुल को तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में आराम दिया गया था। भारतीय टीम ने पंत को रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने भेजा।

दिनेश कार्तिक ने शानदार पारी खेली। उन्हें अपनी भूमिका पता है और यह सही साबित हो रही है। अगर वो अपनी भूमिका को नहीं जानते और पहले की तरह नंबर-4 पर बल्‍लेबाजी करते तो इस पिच पर 46 रन बनाकर अपना विकेट नहीं फेंकते।

  • इंदौर में पंत ने खेली पारी

ऋषभ पंत इंदौर में कुछ आक्रामक अंदाज में नजर आए थे। उन्‍होंने लुंगी एनगिडी के ओवर में दो चौके और दो छक्‍के जमाए। फिर इसी ओवर में आउट होकर चले गए। पंत की कमजोरी का विश्‍लेषण करते हुए जडेजा ने कहा कि वो कार्तिक से बहुत कुछ सीख सकते हैं, जो अपने अंतरराष्‍ट्रीय करियर में अधिकांश इस दौर से गुजरे।

जडेजा के मुताबिक, पंत को डीके से सीखना चाहिए। उन्‍हें कार्तिक से पूछना चाहिए कि मुझे क्‍या करने की जरूरत है? क्‍या मैं कहीं पिछड़ रहा हूं?


Latest News