RCB Vs RR: विराट कोहली जैसा कोई नहीं, IPL में रचा ऐसा इतिहास कि हर किसी के लिए बना मिसाल

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग के एलिमिनेटर मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के हाथों रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 4 विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा, जिसके बाद टीम प्लेऑफ से पूरी तरह बाहर हो गई। इससे आरसीबी के सपनों को बड़ा झटका लगा। इस मुकाबले में आरसीबी को भले ही हार का सामना करना पड़ा, लेकिन महान खिलाड़ी विराट कोहली ने एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया जो हर किसी के लिए किसी मिसाल की तरह है।

उन्होंने इस मैच में 24 गेंदों में 33 रन की पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने 3 छक्के और 1 शानदार चौका जड़ा, जिससे सबका दिल जीत लिया। इसके साथ ही वे आईपीएल इतिहास के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए। उन्होंने अपने नाम कैसा रिकॉर्ड कर लिया, यह जानने के लिए आपको नीचे तक आर्टिकल पढ़ने की जरूरत होगी।

विराट कोहली ऐसा कारनामा करने वाले बने पहले खिलाड़ी

आईपीएल के इतिहास में विराट कोहली ने एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया जो हर किसी के लिए मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 24 गेंदों पर 33 रन की पारी खेली। पारी भले ही छोटी रही, लेकिन उन्होंने आईपीएल इतिहास में 8000 रन पूरे कर बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर लिया।

ऐसा कारनामा करने वाले वे आईपीएल के पहले खिलाड़ी बन गए। कोहली ने अभी तक 252 आईपीएल मैच खेले हैं, जिनके नाम 8004 रन हो गए। उच्चतम स्कोर की बात करें तो 113 रन है। उनके नाम 8 शतक और 55 अर्धशतक शामिल हैं। इतना ही नहीं आईपीएल में 705 चौके और 272 छक्के भी जड़े हैं।

आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बनाए इतने रन

राजस्थान रॉयल्स के सामने पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी ने सामान्य लक्ष्य खड़ा किया। आरसीबी ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए। कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 14 गेंदों पर 17 रन की पारी खेली। ग्रीन ने 14 गेंदों पर 17 रन बनाए।

रजत पाटीदार 22 गेंद 34 रन, ग्लेन मैक्सवेल जीरो, मैमरोर 32, दिनेश कार्तिक 11, स्वप्निल सिंह 9 और करन शर्मा ने 5 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने 19 ओवर में 4 विकेट रहते मुकाबला अपने नाम कर लिया। आरसीबी का प्लेऑफ में पहुंचने का सपना चकनाचूर हो गया, जिससे खिलाड़ियों और फैंस में काफी निराशा देखने को मिली।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow