KKR Vs SRH: कोलकाता ने रचा इतिहास, खिताबी जंग में हैदराबाद को 8 विकेट से हराया

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल के खिताबी मैच में सनराइजर्स हैदराबाद पर 8 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। इस तरह केकेआर तीसरी बार आईपीएल का विजेता बनी, जिससे फैंस और खिलाड़ियों के चेहरे पर काफी रौनक दिख रही है। मैच में शुरू से ही केकेआर की स्थिति काफी मजबूत लग रही थी। एक बार भी ऐसा नहीं लगा कि सनराइजर्स हैदराबाद यह मुकाबला जीत लेगी।

पहले बल्लेबाजी करने वाली हैदराबाद की टीम बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रही। उसके बल्लेबाज केकेआर की गेंदबाजी के सामने नतमस्तक नजर आए। यह वजह रही कि हैदराबाद 18.3 ओवर में 113 रन ही बनाने में कामयाब रही। रनों का पीछा करने उतरी केकेरआ ने आसानी से लक्ष्य को हासिल कर लिया। उसने कुल 10.3 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 114 रन बना लिए। इस तरह खिताबी जंग में केकेआर ने सफलता पाई।

हैदराबाद ने टॉस जीत कर लिया पहले बल्लेबाजी का फैसला

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हैदराबाद की सलामी जोड़ी ने बड़ा निराश किया। अभिषेक शर्मा 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। ट्रेविस हेड तो अपना खाता भी नहीं खोल सके। मार्करम ने 20 रन की पारी खेली, नीतीश रेड्डी ने 13 रन बनाए। शाहबाज अहमद भी पूरी तरह प्लॉफ साबित हुए, जो 4 रन बनाकर चलते बने। क्लासेन ने 16 रन बनाए। अब्दुल सामद 4, कमिंस 24, जयदेव 4 और भुवनेश्वर कुमार 0 रन बनाए। इस तरह हैदराबाद की टीम 113 रन ही बना सकी, जिससे फैंस को निराशा झेलनी पड़ी।

कोलकाता ने आसानी से प्राप्त कर लिया लक्ष्य

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स के सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज़ ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 32 गेंदों पर 39 रन की पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने 2 छक्के और 5 चौके जड़े। सुनील नरेन ने 6 रन बनाए। वेंकटेश अय्यर ने तो कमाल ही कर दिया, जिन्होंने 26 गेंदों पर 52 रन की पारी खेली। 3 छक्के और 4 चौके जड़े। श्रेयस अय्यर 6 रन बनाकर नाबाद रहे। इस तरह कोलकाता ने आराम से 10.3 ओवर खेलकर 8 विकेट रहते हुए 114 रन बना लिए। जानकारी के लिए बता दें कि कोलकाता ने आईपीएल इतिहास में तीसरी बार खिताबी जंग जीती है। दो बार गौतम गंभीर की कप्तानी में टीम ने विजय पताका फहराई है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow