HomeखेलVIDEO: रोहित शर्मा को शतक से रोकने के लिए कीवी गेंदबाज ने...

VIDEO: रोहित शर्मा को शतक से रोकने के लिए कीवी गेंदबाज ने किया घटिया काम, पड़ रही अब गाली

India vs Newzealand: भारत विरुद्ध न्यूजीलैंड सीरीज में टीम इंडिया ने शानदार जीत अर्जित की है। 3- 0 से सीरीज को अपने नाम कर टीम इंडिया ने क्लीन स्वीप कर दिया है, इसी के साथ भारतीय टीम आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंच गई है। इस मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार शतक लगाया। साल 2020 के बाद उनका यह शतक आया है हालांकि मैच में रोहित शर्मा को आउट करने के लिए कीवी गेंदबाजों ने जो हरकत अपनाई वह काफी ज्यादा हैरान करने वाली है। कुछ लोगों को लग सकता है कि यह तो खेल भावना के भी विरुद्ध है, आइए हम आपको बताते हैं पूरा मामला क्या है।

भारत विरुद्ध न्यूजीलैंड तीसरे और अंतिम वनडे मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने 86 गेंदों में शानदार 101 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 9 छक्के लगाए, रोहित शर्मा ने टीम इंडिया को एक मजबूत शुरुआत दी। रोहित शर्मा इस मुकाबले में काफी बेहतरीन टच में नजर आए और उन्होंने तेज गेंदबाज से लेकर स्पिनर तक सभी पर हमला बोला। जब न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को लगने लगा कि वह रोहित शर्मा का विकेट नहीं ले पाएंगे, ऐसे में वे एक गलत हरकत करने पर उतारू हो गए। न्यूजीलैंड के गेंदबाज ने रोहित शर्मा के खिलाफ बॉडिलाइन गेंदबाजी करना शुरू कर दिया और असर यह हुआ कि गेंदबाज की एक गेंद रोहित शर्मा के अंगूठे में लगी जिसके बाद मैदान में हो हल्ला मच गया हालांकि इसका कुछ खास असर रोहित शर्मा के ऊपर नहीं पड़ा और वह बिना रुके बल्लेबाजी करते रहे।

यह सब घटा मैच के 26वेओवर में जब न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ब्लेयर टिकनेर गेंदबाजी कर रहे थे और भारत के कप्तान रोहित शर्मा क्रीज पर मौजूद थे। इस ओवर की दूसरी गेंद ब्लेयर टिकनेर ने तेज गति से कि जो सीधे जाकर रोहित शर्मा के अंगूठे में लगी और वे दर्द से चिल्लाते रहे पर न्यूजीलैंड का गेंदबाज उन्हें देख कर हंसता रहा। हालांकि बाद में रोहित शर्मा भी मुस्कुराने लगे पर न्यूजीलैंड के गेंदबाज का यह रवैया टीम इंडिया के प्रशंसकों को पसंद नहीं आ रहा और वे इसे खेल भावना के विरुद्ध बता रहे हैं। फैंस का मानना है कि कम से कम गेंदबाज को बल्लेबाज के प्रति सहानुभूति तो दिखाना ही चाहिए था पर गेंदबाज हंसता रहा। अब इसका वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है।

इस मुकाबले में भारत के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल और रोहित शर्मा दोनों ने शतक जड़े वही हार्दिक पंड्या ने अर्धशतकीय पारी खेली। शानदार बल्लेबाजों के दम पर टीम इंडिया ने 385 रन बनाए और 386 रनों का बहुत बड़ा लक्ष्य न्यूजीलैंड के सामने रखा। टारगेट का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड टीम मात्र 295 रनों पर ऑल आउट हो गई और टीम इंडिया को 90 रनों से शानदार जीत मिली। गेंदबाजी में भारतीय टीम की तरफ से सबसे ज्यादा तीन विकेट शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव ने झटके मैच के बाद रोहित शर्मा इस जीत से काफी खुश नजर आए वहीं न्यूजीलैंड के कप्तान के चेहरे पर मायूसी दिखाई दी, और उन्होंने अपनी टीम पर दोबारा से काम करने की बात कही।

 

 

 

 

RELATED ARTICLES

Most Popular