ईशान किशन ने BCCI की फटकार को किया नजरअंदाज, रणजी खेलने से किया परहेज, बोर्ड ले सकता है बड़ा एक्शन

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: बीसीसीआई द्वारा रणजी मैचों में हिस्सा लेकर अपनी फॉर्म दोबारा हासिल करने की सलाह दिए जाने के बावजूद, ईशान किशन ने पिछले डेढ़ महीने से कोई भी रणजी मैच खेलने से परहेज किया है, जिससे क्रिकेट बोर्ड में संभावित नतीजों को लेकर चिंताएं पैदा हो गई हैं।

झारखंड बनाम राजस्थान के बीच चल रहे रणजी मैच में ईशान किशन एक बार फिर बीसीसीआई के निर्देशों को नजरअंदाज करते हुए मैदान से गायब रहे। इस निरंतर अवज्ञा के कारण भारतीय क्रिकेट बोर्ड से ईशान किशन को महत्वपूर्ण परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

ईशान किशन का हालिया व्यवहार विद्रोही माना जा सकता है. पिछले दिसंबर में, उन्होंने शुरू में व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से नाम वापस ले लिया था, लेकिन बाद में रिपोर्टों से पता चला कि यह मानसिक थकान के कारण था। बीसीसीआई द्वारा उन्हें रणजी क्रिकेट खेलकर फॉर्म हासिल करने की सलाह देने के बावजूद, ईशान ने व्यक्तिगत ट्रेनिंग का विकल्प चुना और जनवरी के बाद से किसी भी रणजी मैच में भाग नहीं लिया है।

इस फैसले पर बीसीसीआई का ध्यान नहीं गया, खासकर अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज से इशान की गैरमौजूदगी के बाद. इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में भी उनकी जगह ध्रुव जुरेल ने भरी थी. ईशान के आचरण से जाहिर तौर पर नाखुश बीसीसीआई ने उनकी फॉर्म और राष्ट्रीय टीम में संभावित वापसी को वापस पाने के लिए घरेलू क्रिकेट के महत्व पर जोर दिया है।

ईशान के कार्यों का उनके क्रिकेट करियर से परे भी प्रभाव है। बीसीसीआई की सलाह का पालन करने से इनकार करने पर आगे परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं और भविष्य में भारत का प्रतिनिधित्व करने की उनकी संभावनाओं में बाधा आ सकती है। यह देखना बाकी है कि बीसीसीआई ईशान की अवज्ञा पर कैसे प्रतिक्रिया देगा और क्या वह घरेलू क्रिकेट के प्रति अपने दृष्टिकोण पर पुनर्विचार करेंगे।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App