IPL 2023: विराट कोहली और शुभमन गिल में बन रहा ऐसा संयोग कि सबका छूटा पसीना

By

Amit Kumar

नई दिल्लीः भारत के शीर्ष सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को विराट कोहली के जैसा ही आगे बढ़ते देखा जा रहा है, जो आने वाले वर्षों में सुनील गावस्कर और सचिन तेंदुलकर की विरासत को आगे बढ़ाते नजर आएंगे। गिल ने विराट कोहली के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलना शुरू कर दिया है।

इसे भी पढ़ेंः PAK vs NZ मैच में पाकिस्तान ने ऐसा क्या किया, जिसे देख सभी रह गए दंग

कोहली और गिल के बीच क्या है कॉमन

आईपीएल 2023 के दौरान इन दोनों भारतीय बल्लेबाजों के बीच ऐसा संयोग हुआ, जिसे सुनकर आपको विश्वास नही होगा। आपको याद दिला दें कि गिल आईपीएल विजेता गुजरात टाइटंस के सदस्य हैं, जबकि विराट कोहली आरसीबी के लिए खेलते हैं। दोनों बल्लेबाज इस सीजन में शानदार फॉर्म में हैं और ऑरेंज कैप के शीर्ष पांच दावेदारों में शामिल हैं।आईपीएल 2023 के पहले आठ मैचों के बाद विराट कोहली के और शुभमन गिल के रन समान संख्या में हैं। इतना ही नहीं, बल्कि उन दोनों ने बराबर गेंदें भी खेलीं, जिससे पता चलता है कि उनका स्ट्राइक रेट एक जैसा क्यों है। वहीं, दोनों खिलाड़ी इस सीजन में एक-एक बार 0 पर आउट हो चुके हैं।

इसे भी पढ़ेंः IPL 2023: इन दो प्लेयर्स का पत्ता साफ होना तय, आईपीएल बाद इसलिए होगी छुट्टी

स्ट्राइक रेट एक होने पर भी कोहली क्यों है आगे

आंकड़ो के लिहाज से विराट कोहली और शुभमन गिल ने आईपीएल 2023 में 8 मैचों में 142.30 की स्ट्राइक रेट से 333 रन बनाए हैं। इस सीजन में दोनों ने 234 गेंदें खेली हैं और 1-1 बार शून्य पर आउट हुए हैं। हालांकि कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में गिल से एक कदम आगे हैं क्योंकि उनका औसत ज्यादा है। कोहली का सीजन औसत 47.57 है, जबकि गिल का सीजन औसत 41.63 है।

इसे भी पढ़ेंः PAK vs NZ: पाकिस्तान के इस बल्लेबाज ने मचाया गदर, 3 मैच में 3 शतक मारकर रचा इतिहास

दोनो की टीमों की क्या है पोजिशन

इन दोनों खिलाड़ियों की टीमों की बात करें तो शुभमन गिल की गुजरात टाइटंस अपने आठ में से छह मैच जीतकर अंक तालिका में शीर्ष पर है। वह प्लेऑफ में जगह बनाने की कगार पर है। विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने जहां अपने आठ में से चार मैच जीते हैं, वहीं चार में उसे हार भी मिली है। अंक तालिका में आरसीबी पांचवें स्थान पर है।

Amit Kumar के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App