SRH vs LSG: मार्करम या कृणाल किसकी टीम किस पर हावी, देखें दोनों टीमों के हेड-टू-हेड आंकड़े और पिच रिपोर्ट

By

Anil Kumar

SRH vs LSG: IPL 2023 में आज एडेन मार्करम की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद और कृणाल पांड्या की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स आमने-सामने होंगी। यह मुकाबला हैदराबाद के होम ग्राउंड राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा।

SRH vs LSG Head to Head: आईपीएल 2023 के मैच नंबर 58 में आज (13 मई) दोपहर 3:30 बजे सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीमें आमने सामने होंगी। लखनऊ को प्लेऑफ की रेस में अपनी स्थिति को मजबूत करने के लिए इस मुकाबले को जीतना होगा, हालांकि यह मैच हैदराबाद की टीम के लिए भी काफी अहम है। अगर सनराइजर्स हैदराबाद को टॉप 4 में अपनी जगह बनानी है तो उसे अपने बाकी सभी मुकाबलों को बड़े अन्तर से जीतना होगा। इस वक्त सनराइजर्स की टीम 8 प्वाइंट्स के साथ 9वें नंबर पर है। वहीं दूसरी ओर लखनऊ 11 अंकों के साथ 5वें स्थान पर है। तो आइए इस मुकाबले से पहले जानते हैं दोनों टीमों के हेड टू हेड आंकड़ों के साथ प्लेइंग 11 और पिच रिपोर्ट के बारे में।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

SRH vs LSG हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

एसआरएच और एलएसजी के बीच अब तक कुल दो ही मुकाबले खेले गए हैं और दोनों ही बार एलएसजी को जीत हासिल हुई है। ऐसे में सनराइजर्स हैदराबाद पर लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम थोड़ा ज्यादा हावी नजर आती है। इसी आईपीएल सीजन दूसरी बार यह दोनों टीमें आमने सामने आ रही हैं। पिछले मुकाबले में लखनऊ को 5 विकेट से जीत हासिल हुई थी।

SRH vs LSG की संभावित प्लेइंग 11

सनराइजर्स हैदराबाद
एडेन मार्करम (कप्तान), अभिषेक शर्मा, हेनरिक क्लासेन, अब्दुल समाद, राहुल त्रिपाठी, ग्लेन फिलिप्स, विवरांत शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, मार्को यानसेन और मयंक मार्केडे।

लखनऊ सुपर जायंट्स
क्रुणाल पांड्या (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, काइल मेयर्स, निकोलस पूरन, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हूडा, आयुष बदोनी, रवि बिश्नोई, आवेश खान, यश ठाकुर और मोशिन खान।

SRH vs LSG पिच-रिपोर्ट

यह मुकाबला हैदराबाद के होम ग्राउंड राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में दोपहर 3:30 बजे खेला जाएगा। जिस वजह से दोनों टीमें टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कर सकती हैं। इस मैदान पर 170 से ऊपर का स्कोर काफी अच्छा माना जाता है। इस मैदान पर तेज गेंदबाजों को ज्यादा मदद मिलने की उम्मीदें हैं।

SRH vs LSG किसकी होगी जीत?

आईपीएल 2023 में अब तक सनराइजर्स हैदराबाद का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। इस सीजन अब तक एडेन मार्करम की टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने 10 मैच खेले हैं जिनमें से केवल 4 में जीत मिली है वहीं 6 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। इस वक्त हैदराबाद की टीम 8 अंकों के साथ 9वें नंबर पर है। वहीं दूसरी ओर लखनऊ सुपर जायंट्स ने 11 मुकाबलों में से 5 में जीत दर्ज की है और 5 में हार का सामना करना पड़ा है। इसके साथ ही इनका एक मैच बारिश के भेंट चढ़ गया था जिसके कारण इस वक्त एलएसजी के पास 11 अंक हैं और वह अंक तालिका में 5वें स्थान पर है। इस मुकाबले में भी एलएसजी की टीम एसआरएच पर भारी पड़ सकती है।

Anil Kumar के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App