नई दिल्लीः लखनऊ स्टेडियम में खेला गया पहले वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका के हाथों भारतीय टीम को हार का मुंह देखना पड़ा है, जिसके बाद खिलाड़ियों और क्रिकेट प्रशंसकों के चेहरे काफी निराशा दिखाई दे रही है। अफ्रीका ने भारत को 9 रन के अंतर से मात दी, जिसके बाद टीम तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से पीछे हो गई है। वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले यह हार टीम का मनोबल तोड़ने वाली है। टीम की हार से हताश हुए कप्तान शिखर धवन ने एक बड़ा बयान दिया है। शिखर धवन ने कहा कि जिस तरह लड़कों ने खेल दिखाया उस पर हमें गर्व है।

श्रेयस, सैमसन और शार्दुल ने जिस तरह से खेला वह काफी सराहनीय है। धवन ने आगे कहा मुझे लगा कि 250 रन बहुत ज्यादा थे, क्योंकि विकेट में टर्न और सीम थी। यहां तक कि क्षेत्ररक्षण के लिहाज से भी हमने कुछ रन लुटाए। लेकिन यह युवा लड़कों के लिए एक अच्छा अनुभव और काफी सीख लेने वाला होगा।

  • अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बनाए इतने रन

जानकारी के लिए बता दें कि लखनऊ में लगातार बारिश के कारण खेल देरी से शुरू हुआ। इसमें दोनों टीमों के 10-10 ओवर कम करते हुए मुकाबला 40 ओवरों का रखा गया था। इसके बाद टॉस जीतकर टीम इंडिया ने गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। दक्षिण अफ्रीका ने धमाकेदार खेल का प्रदर्शन किया। दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 4 विकेट पर 249 रन बनाए। डेविड मिलर और हेनरिक क्लासेन ने तेज अर्धशतकीय पारियां खेली।

जवाबी पारी में खेलते हुए टीम इंडिया की खराब शुरुआत रही। श्रेयस अय्यर ने बाद में तेज बल्लेबाजी करते हुए फिफ्टी जमाई लेकिन संजू सैमसन अकेले ही इस मैच को अंत तक लेकर गए और नाबाद 86 रनों की पारी खेली। अंत में टीम इंडिया को 9 रनों से हार का मुंह देखना पड़ा है। टीम इंडिया को सीरीज जीतनी है तो अब अगले दोनों मुकाबले हर हाल में जीतने होंगे।


Latest News