HomeखेलIND vs NZ: इस खिलाड़ी को लेकर भारतीय कप्तान ने किया बड़ा...

IND vs NZ: इस खिलाड़ी को लेकर भारतीय कप्तान ने किया बड़ा खुलासा, कहा इस नाम से बुलाते है उसे

IND vs NZ 3rd ODI: तीन मैचों की वनडे सीरीज भारत और न्यूजीलैंड के बीच इंदौर में खेले गए अंतिम मुकाबले में टीम इंडिया ने 90 रनों से कीवी टीम को मात दी है।

नई दिल्ली: तीन मैचों की वनडे सीरीज भारत और न्यूजीलैंड के बीच इंदौर में खेले गए अंतिम मुकाबले में टीम इंडिया ने 90 रनों से कीवी टीम को मात दी है। साथी सीरीज में 3-0 से मेहमान टीम को क्लीन स्वीप कर दिया है। तीसरे और फाइनल हाई स्कोरिंग मुकाबले में भारतीय गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने मिडिल ओवर्स में शानदार गेंदबाजी करके टीम इंडिया को ये जीत दिलाई। मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने जमकर तारीफ की गेंदबाज शार्दुल ठाकुर की और साथ ही उन्हें जादूगर कह के बुलाया।

इंदौर के होल्कर स्टेडियम मैं तीसरे मुकाबले से पहले ही टीम इंडिया ने सीरीज पर कब्जा जमा लिया था। वही अब आखिरी मुकाबले को जीतकर टीम ने सीरीज को 3-0 से खत्म किया है। आपको बता दें कि इस मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई। भारत के दोनों ही ओपनर ने शानदार शुरुआत दी इस मुकाबले में भारत के लिए। टीम के युवा सलामी बल्लेबाज शुभ्मन गिल ने एक और शतक इस मुकाबले में जड़ दिया। उन्होंने 112 रनों की शानदार आतिशी पारी खेली। वही पिछले कुछ समय से बड़ा स्कोर बनाने में नाकामयाब रहने वाले कप्तान रोहित शर्मा ने भी इस मैच में शतकीय पारी खेली और 101 रन बनाए। इसके बाद निचले क्रम में आए भारतीय उपकप्तान हार्दिक पंड्या के बहुमूल्य 54 रन की मदद से टीम ने 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 385 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेहमान टीम के एकमात्र ओपनर बल्लेबाज डेविड कन्वे ने 138 रनों की अहम पारी खेली। इनके अलावा किसी और बल्लेबाज ने न्यूजीलैंड की ओर से कुछ खास प्रदर्शन करके नहीं दिखाया जिसके वजह से पूरी टीम 42 ओवर में 295 रनों पर ऑल आउट हो गई और भारत ने 90 रनों से इस मुकाबले में जीत हासिल की।

भारत की ओर से गेंदबाजी में शार्दुल ठाकुर ने 6 ओवरों में 45 रन देकर बहुमूल्य 3 विकेट निकाले। उन्होंने अपने इस पारी में सबसे पहले ओपनर डेविड कन्वे के साथ साझेदारी कर रहे डैरिल मिचेल का विकेट निकाला। इसके बाद क्रीज पर उतरे विरोधी टीम के कप्तान टॉम लैथम को अपने ओवर की अगले ही गेंद पर उनका शिकार किया। वही अपने तीसरे विकेट के रूप में उन्होंने कीवी टीम के आक्रामक बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स का विकेट निकाला। न्यूजीलैंड के मध्यक्रम के बल्लेबाजों को उन्होंने पिच पर टिकने का मौका नहीं दिया। इस खास प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द अवार्ड से भी उनको नवाजा गया।

जादूगर है शार्दुल ठाकुर- रोहित शर्मा

मैच के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी में कप्तान रोहित शर्मा ने शार्दुल ठाकुर को लेकर कहा, ‘हमने काफी अच्छी गेंदबाजी की, अपनी योजना पर कायम रहे और अपना जज्बा बनाए रखा। शार्दुल पिछले कुछ समय से ऐसा कर रहे हैं। टीम के साथी उसे जादूगर कहते हैं और वह फिर से आये और अच्छा प्रदर्शन किया। उसे बस और अधिक मैचों मैच खेलने की आवश्यकता है।’

RELATED ARTICLES

Most Popular