HomeखेलIND vs NZ: मैच के बाद बौखलाया कीवी कप्तान, कहा कुछ ऐसा...

IND vs NZ: मैच के बाद बौखलाया कीवी कप्तान, कहा कुछ ऐसा जिसे सुनकर सब हो गए हैरान

IND vs NZ 3rd ODI: तीन मैचों की वनडे सीरीज भारत और न्यूजीलैंड के बीच आखिरी मुकाबले में मंगलवार को टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को क्लीन स्वीप कर दिया है।

नई दिल्ली: तीन मैचों की वनडे सीरीज भारत और न्यूजीलैंड के बीच आखिरी मुकाबले में मंगलवार को टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड टीम को क्लीन स्वीप कर दिया है। इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम ने 90 रनों से जीत हासिल की है। रोहित शर्मा, शुभमन गिल और हार्दिक पांड्या के शानदार बल्लेबाजी के साथ शार्दुल ठाकुर की समझदारी भरी गेंदबाजी की बदौलत इस मुकाबले को भारत ने अपने नाम किया। इस मुकाबले में जीत के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा बेहद खुश नजर आए। वहीं विरोधी टीम के कप्तान टॉम लैथम अपने दुख को जाहिर करते हुए कहा कि इस श्रृंखला से उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिला है।

कीवी कप्तान ने हार के बाद साझा किया अपना दुख

तीन मैचों की वनडे सीरीज न्यूजीलैंड टीम के लिए सही साबित नहीं हुई। तीनों ही मुकाबले में मेहमान टीम को शिकस्त का सामना करना पड़ा। हालांकि पहले और आखिरी मुकाबले में टीम ने भरपूर कोशिश किया मैच जीतने की लेकिन इन सबके बावजूद उनके हाथ निराशा ही लगी। 3-0 से श्रृंखला में हार के बाद आईसीसी वनडे रैंकिंग के नंबर वन पोजीशन से भी विरोधी टीम का पत्ता साफ हो गया। इस हार के बाद इस दौरे पर रहे न्यूजीलैंड टीम के कप्तान टॉम लैथम बेहद निराश दिखे। मैच के बाद उन्होंने कहा, ‘हमने गेंदबाजी की शुरुआत खराब की थी लेकिन वापसी करते हुए टीम को 380 रनों पर रोक दिया था। चेज के समय हम शानदार पोजिशन पर थे लेकिन हमनें विकेट ज्यादा गंवा दिया। वर्ल्ड कप से पहले ये हमारा आखिरी अनुभव था और हमें बहुत कुछ सीखने को मिला है। आप जितना ऐसी परिस्थितियों में होते हैं उतना सीखते हैं’।

कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा

भारतीय कप्तान इस मुकाबले में जीत के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी में अपनी खुशी को जाहिर करते हुए कहा, ‘हमने जो पिछले छह मैच खेले हैं उनमें से अधिकांश में हमने सही काम किया है। 50 ओवर के खेल में यह महत्वपूर्ण है। सिराज और शमी के बिना हम बेंच पर लोगों को मौका देना चाहते थे। चहल और उमरान को टीम में शामिल कर देखना चाहते थे कि वे दबाव में कैसी परफॉर्मेंस देते हैं।

वहीं उन्होंने साथ में यह भी कहा कि मुझे नहीं लगता कि यहां कोई भी स्कोर सुरक्षित है। शार्दुल कुछ समय से ऐसा कर रहा है। स्क्वाड में शामिल लोग उन्हें ‘जादूगर’ कहते हैं। बस उसके बेल्ट के नीचे और खेल लाने की जरूरत है। खेल के समय के साथ कलाई के स्पिनर बेहतर होते जाते हैं।

वनडे सीरीज के समाप्ति के बाद भारत और न्यूजीलैंड की टीम 27 जनवरी से T20 सीरीज की आगाज करेगी। इस श्रृंखला में भी दोनों टीमों के बीच तीन मुकाबले खेले जाएंगे। एकदिवसीय सीरीज में जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया T20 सीरीज में भी इसी मोमेंटम को बरकरार रखना चाहेगी। वही न्यूजीलैंड तीनों मैचों की हार को भुलाते हुए टी-20 सीरीज में वापसी करने की पूरी कोशिश करेगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular