IND vs ENG Live Score: डेब्यू कर रहे आकाश ने एक ओवर में दो विकेट झटके, डकेट के बाद पोप आउट

Avatar photo

By

Amit Mishra

आज से भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के चौथे मुकाबले की शुरुआत हो चुकी है। यह मैच रांची में खेला जा रहा है। भारतीय टीम सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है। इस मैच को जीतकर टीम इंडिया अजेय बढ़त हासिल करना चाहेगी। हैदराबाद में पहला मुकाबला इंग्लैंड ने जीता था। इसके बाद भारतीय टीम ने विशाखापत्तनम और राजकोट में जीत हासिल की।

क्राउली के विकेट से चूकने के बाद आकाश दीप ने अपने पांचवें और इंग्लिश पारी के 10वें ओवर में दो विकेट झटके। उन्होंने बेन डकेट को ओवर की दूसरी गेंद पर विकेटकीपर ध्रुव जुरेल के हाथों कैच कराया। वह 11 रन बना सके। आकाश ने इसके बाद आक्रामक अंदाज में जश्न मनाया।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

फिर बल्लेबाजी करने आए ओली पोप को ओवर की चौथी गेंद पर एल्बीडब्ल्यू आउट किया। आकाश ने अंतरराष्ट्रीय डेब्यू शानदार अंदाज में किया है। पोप खाता भी नहीं खोल सके। इसके बाद पांचवीं गेंद पर जो रूट पर भी एल्बीडब्ल्यू अपील की। हालांकि, इम्पैक्ट आउटसाइट था और रूट बाल बाल बच गए। इंग्लैंड का स्कोर फिलहाल दो विकेट पर 47 रन है। क्राउली और रूट क्रीज पर हैं।

इंग्लैंड ने सात ओवर के बाद बिना विकेट गंवाए 37 रन बना लिए हैं। क्राउली 32 रन और डकेट चार रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। डेब्यू कर रहे आकाश दीप को अपने दूसरे ओवर और पारी के चौथे ओवर में ही विकेट मिल जाता, लेकिन वह बदकिस्मत निकले। दरअसल, आकाश ने शानदार इन स्विंग से क्राउली को क्लीन बोल्ड किया। हालांकि, अंपायर ने ओवर स्टेपिंग के लिए उसे नो बॉल दिया। आकाश इससे काफी निराश दिखे।

इंग्लैंड की पारी की शुरुआत हो चुकी है। ओपनर्स जैक क्राउली और बेन डकेट क्रीज पर हैं। भारत के लिए सिराज ने पहले ओवर में गेंदबाजी की और उन्हें स्विंग भी मिला।

इंग्लैंड: जैक क्राउली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स (विकेटकीपर), शोएब बशीर, टॉम हार्टले, ओली रॉबिंसन, जेम्स एंडरसन।

भारत: यशस्वी जायसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, सरफराज खान, रजत पाटीदार, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज।

Amit Mishra के बारे में
Avatar photo
Amit Mishra This side for Amit Mishra Sports Journalist Motivation. "The best motivation always comes from within." ... Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App