HomeखेलInd Vs Ban: भारत ने हार से लिया सबक, दूसरे मैच के...

Ind Vs Ban: भारत ने हार से लिया सबक, दूसरे मैच के लिए टीम में बड़े बदलाव, देखें प्लेइंग इलेवन की लिस्ट

नई दिल्लीः भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला शुरू हो चुकी है। बांग्लादेश ने सीरीज का आगाज अपनी रोमांचक जीत के साथ किया है। इस मैच के नायक रहे बांग्लादेशी ऑलराउंडर मेहंदी हसन मीराज। पहले एकदिवसीय मुकाबले के बाद दोनों ही टीमें की नजर श्रृंखला के दूसरे मुकाबले पर होगा। भारतीय टीम जहां श्रृंखला को बचाने के लिए मैदान में उतरेगी वहीं बांग्लादेश की टीम मैच जीतकर श्रृंखला अपने नाम करने की कोशिश करेगी।

  • कहां और कब खेला जाएगा मुकाबला

बांग्लादेश बनाम भारत का दूसरा एकदिवसीय मैच 7 दिसंबर बुधवार को खेला जाएगा। यह मुकाबला भी ढाका के शेरे बांग्ला स्टेडियम में ही खेला जाएगा। भारतीय टीम पूरे जोर-शोर से इस मुकाबले में बदला लेने की ख्वाहिश से मैदान पर उतरेगी। और सीरीज बचाने का दबाव भी भारतीय टीम पर भरपूर होगा। हालांकि भारतीय टीम ज्यादातर सीरीज डिसाइडर मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन हमेशा से ही करती नजर आई है। फैंस को भी भारतीय टीम से कुछ इसी तरह की उम्मीद होगी। वहीं मेजबान टीम पहले मैच का आत्मविश्वास को आगे बढ़ाते हुए सीरीज को अपने नाम करने मैदान में उतरेगी।
आपको यह जानकारी दे दे कि भारतीय टीम श्रृंखला का पहला मुकाबला गंवा चुकी है।

  • दूसरे एकदिवसीय मैच में भारतीय टीम कर सकती है बड़े बदलाव

भारतीय टीम को पहले मुकाबले में मिली हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा बड़े बदलाव करते नजर आ सकते हैं। भारतीय टीम की तरफ से ओपन करने आए शिखर धवन को टीम मैनेजमेंट दूसरे ओडीआई में बिठा सकती है। उनका हालिया खेल कुछ खास नहीं रहा है उनके जगह टीम में ओपनर के तौर पर राहुल त्रिपाठी को मौका दिया जा सकता है। राहुल त्रिपाठी का हालिया प्रदर्शन डोमेस्टिक क्रिकेट में सराहनीय रहा है टीम मैनेजमेंट को उनकी तरफ देखना चाहिए।

राहुल त्रिपाठी को पिछले कई सीरीज में चुना जा चुका है लेकिन उन्हें अभी तक भारत की तरफ से डेब्यू करने का मौका नहीं मिल सका। या एक अच्छा मौका हो सकता है जहां राहुल त्रिपाठी अपना टैलेंट सबके सामने दिखा सकते हैं।

वहीं गेंदबाजी में शाहबाज अहमद का प्रदर्शन भी कुछ खास नहीं रहा उन्हें बतौर ऑलराउंडर के तौर पर टीम इंडिया में खिलाया गया था। लेकिन उन्होंने दोनों ही क्षेत्र में कुछ खास प्रदर्शन नहीं करके दिखाया। भारतीय टीम उनको भी लेकर एक बड़ा बदलाव कर सकती है। उनके जगह तेज गेंदबाज उमरान मलिक को दूसरे एकदिवसीय मैच में मौका दे सकती है भारतीय टीम। उमरन मलिक ने तेजतर्रार गेंदबाजी से अपना पहचान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बनाया है। उमरान मलिक ने अपने तेज गेंदबाजी से कई बड़े-बड़े बल्लेबाजों को चकमा भी दिया है।

  • संभवत भारतीय प्लेइंग इलेवन दूसरे एकदिवसीय मैच के लिए

रोहित शर्मा (कप्तान), राहुल त्रिपाठी ,विराट कोहली ,श्रेयस अय्यर, केएल राहुल(उपकप्तान) ,वाशिंगटन सुंदर ,शार्दुल ठाकुर ,दीपक चाहर कुलदीप सेन, , उमरान मलिक, मोहम्मद सिराज।

RELATED ARTICLES

Most Popular