HomeखेलInd Vs Ban: कैसे बांग्लादेश ने भारतीय टीम को कर दिया चारों...

Ind Vs Ban: कैसे बांग्लादेश ने भारतीय टीम को कर दिया चारों खाने चित, जानिए पूरे मैच का विवरण

नई दिल्लीः बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे मैच में भारतीय टीम टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने मैदान में आ गई थी। भारतीय बल्लेबाजों से हमेशा की तरह आज भी अच्छा करने की उम्मीद थी लेकिन बांग्लादेश के अनुभवी ऑलराउंडर साकिब अल हसन के सामने सारे बल्लेबाज एक-एक करके फसते चले गए। शुरुआत से ही केवल केएल राहुल बांग्लादेश के गेंदबाजों के सामने अच्छे नजर आए।

भारत और बांग्लादेश के बीच पहले ओडीआई मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया सारे भारतीय टीम मिलकर 186 रन ही जोड़ पाए टीम में मौजूद स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा विराट कोहली और शिखर धवन से काफी उम्मीद लगाई गई थी लेकिन तीनों ने ही दर्शकों को निराश किया। अच्छी फॉर्म में चल रहे श्रेयस अय्यर का बल्ला खामोश रहा केवल उपकप्तान केएल राहुल ने ही अच्छा खेल दिखाया।

भारतीय टीम ने सबसे पहला विकेट धवन के रूप में गवाया। धवन को स्पिनर मेहंदी हसन ने सीधा बोल्ड कर दिया। शिखर धवन ने 17 बॉल में महज 7 रन ही बनाए। भारत का स्कोर इस वक्त 23 रन था।

पहले विकेट जल्दी गिरने के बाद भारतीय दर्शक को रोहित और विराट से अच्छी साझेदारी की उम्मीद थी लेकिन दोनों ही इस स्टार बल्लेबाज पारी के 11 ओवर में अनुभवी ऑलराउंडर साकिब अल की गेंद से चकमा खा गए। उन्होंने पहले रोहित को बोल्ड किया फिर उसके एक गेंद बाद कोहली को भी लिटन दास के हाथों कैच पकड़ा कर पेवेलियन की और भेज दिया । रोहित ने 27 रन और कोहली ने मात्र 9 रनों की पारी खेली।

हालांकि भारतीय टीम के तीन विकेट गिरने के बाद श्रेयस अय्यर और राहुल के बीच 43 रनों की ठीक ठाक साझेदारी हुई लेकिन श्रेयस अय्यर ने फिर 24 रन पर अपना विकेट गंवा दिया इबादत हुसैन के सामने। श्रेयस अय्यर के पवेलियन लौटने के बाद पिच पर वॉशिंगटन सुंदर आए उन्होंने राहुल के साथ मिलकर टीम के लिए 60 रन जोड़े और पारी को काफी हद तक संभालने की कोशिश की लेकिन फिर शाकिब और इबादत ने लगातार विकेट लेकर भारतीय टीम को कमजोर स्थिति में डाल दिया।

  • केएल राहुल के बल्ले से जागी दर्शकों की उम्मीद

भारतीय टीम के तरफ से भारत के उप कप्तान केएल राहुल ने सबसे अधिक 73 रन बनाए राहुल के 73 रन के कारण ही भारतीय टीम 186 रंन के ठीक-ठाक स्कोर तक पहुंच पाई केएल राहुल ने अपने इस पारी के दौरान पांच चौके और चार छक्के भी जड़े। बांग्लादेश की ओर से शाकिब अल हसन ने 10 ओवर में 5 विकेट लेकर मात्र 36 रन दिए वही इबादत हुसैन ने भी चार विकेट लिए।

RELATED ARTICLES

Most Popular