CSK vs GT Head to Head: धोनी या हार्दिक कौन उठाएगा ट्रॉफी, जानें किसका पलड़ा है भारी

By

Anil Kumar

IPL 2023 Final: आज आईपीएल 2023 के फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस आमने सामने होंगी। आइए जानते हैं किसका पलड़ा भारी है।

CSK vs GT IPL 2023 Final: आईपीएल 2023 के फाइनल मुकाबले में आज ( 28 मई ) कैप्टन कूल एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स और हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस आमने सामने होंगी। यह फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। आईपीएल में आज की इस खिताबी जंग में किसका पलड़ा भारी है, आइए जानते हैं।

CSK vs GT हेड टू हेड आंकड़े

आईपीएल इतिहास में अब तक यह दोनों टीमें कुल चार बार आमने-सामने आईं हैं, जिसमें गुजरात का पलड़ा काफी ज्यादा भारी रहा है। इन चार मुकाबलों में से 3 में गुजरात ने जीत दर्ज की है, वहीं सीएसके केवल एक ही मुकाबला जीत पाई है। आईपीएल 2023 के पहले ही मुकाबले में गुजरात और चेन्नई आमने सामने थीं, जिसमें गुजरात ने 5 विकेट से जीत दर्ज की थी। वहीं सीएसके ने आईपीएल 2023 के पहले क्वालीफायर मुकाबले में जीटी को हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की थी। इस मुकाबले को चेन्नई सुपर किंग्स ने 15 रनों से जीता था।

CSK vs GT का आईपीएल रिकॉर्ड

एमएस धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल इतिहास का अपना 10वां फाइनल मुकाबला खेलेगी। इससे पहले सीएसके ने कुल 9 फाइनल मुकाबले खेले हैं, जिसमें इसे 4 बार जीत हासिल हुई है और वहीं 5 बार हार का सामना करना पड़ा है। दूसरी ओर हार्दिक की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस अपने दूसरे ही सीजन में लगातार दूसरी बार आईपीएल फाइनल में अपनी जगह बनाने में पक्की रही है। साल 2022 में अपना आईपीएल डेब्यू करने वाली टीम गुजरात ने अपने पहले ही सीजॉन में आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम किया था। ऐसे में आज का यह मुकाबला काफी दिलचस्प होने वाला है।

Anil Kumar के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App