Homeखेलहुआ बड़ा ऐलान! ऋषभ पंत का टीम से ड्रॉप होना तय, भारत...

हुआ बड़ा ऐलान! ऋषभ पंत का टीम से ड्रॉप होना तय, भारत के सलामी बल्लेबाज ने किया खुलासा

नई दिल्लीः भारत न्यूजीलैंड से वनडे सीरीज में भारतीय टीम 1-0 से सीरीज हार गई। टीम का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा, जिसके बाद लगातार भारतीय टीम पर सवाल उठ रहे हैं। खासतौर पर भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की परफॉर्मेंस पर लगातार हमले हो रहे हैं। कई पूर्व खिलाड़ियों ने ऋषभ पंत को फटकार लगाई है, वहीं कई क्रिकेट प्रशंसकों ने ऋषभ पंत को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया है। अब आकाश चोपड़ा भी इस से चर्चा में कूद पड़े हैं। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने यह भविष्यवाणी की है कि आने वाले समय में ऋषभ पंत टीम से बाहर हो सकते हैं, इतना ही नहीं उन्होंने यह तक कह दिया कि ऋषभ पंत के ऊपर बहुत ज्यादा दबाव है, अगर पंत इस दबाव से उबर कर बांग्लादेश सीरीज में रन नहीं बनाते हैं तो पंत का टीम से ड्रॉप होना निश्चित है। यह सब कहा आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर इसके अलावा भी आकाश चोपड़ा ने ऋषभ पंत के बारे में कई सारी बातें की। आइए इस आर्टिकल में हम आपको बताते हैं कि आकाश चोपड़ा ने ऋषभ पंत के बारे में क्या क्या कहा??

  • पंत के खिलाफ माहौल बन गया है, पंत को जवाब देना होगा 

अपने यूट्यूब चैनल में बात करते हुए आकाश चोपड़ा इंडिया विरुद्ध न्यूजीलैंड वनडे सीरीज की समीक्षा कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का नाम छेड़ा और कहा कि ऋषभ पंत को लगातार कई मौके दिए गए पर पंत पूरी तरह से फ्लॉप रहे। ऋषभ पंत टेस्ट मैच में बेहतरीन खिलाड़ी है टेस्ट मैच में ऋषभ पंत का कोई सानी नहीं है। वैसे तो वनडे में भी ऋषभ पंत के आंकड़े इस साल अच्छे हैं, पर पिछले कुछ सीरीज से ऋषभ पंत का बल्ला एकदम खामोश है। और अब टीम में और मैदान के बाहर भी माहौल ऋषभ पंत के खिलाफ बन चुका है, भारतीय टीम में होता यह है कि जिसके लिए अच्छा माहौल बन जाता है, वह टीम में खेल जाता है वही जिसके खिलाफ माहौल बन गया वह टीम से ड्रॉप हो जाता है।

आकाश चोपड़ा ने अपनी बात करते हुए कहा कि ‘मुझे लग रहा है कि ऋषभ पंत पर सभी की नजरें हैं, आने वाला समय उनके लिए मुश्किल है। आगे तीन वनडे मिलने वाले हैं बांग्लादेश के खिलाफ, टेस्ट में अच्छा करेगा, उसमें उनका कोई सानी नहीं है। वैसे पंत के आंकड़े वनडे में इस साल के भी आंकड़े देखें तो खराब नहीं है, लेकिन अगर ये तीन मुकाबले जो बांग्लादेश में होंगे, अगर खुदा न खास्ता उनके अच्छे नहीं रहते हैं तो उनको खेलने का मौका नहीं मिलता है तो मुझे हैरानी नहीं होगी कि वे टीम से बाहर हो जाएं.’

आपको बता दें इंडिया को अगली सीरीज बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है। अगर ऋषभ पंत इस सीरीज में भी अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं तो आने वाला समय ऋषभ पंत के लिए बड़ा मुश्किल भरा होगा क्योंकि संजू सैमसन और साईं सुदर्शन जैसे युवा टैलेंटेड बल्लेबाज अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं, ऐसे में ऋषभ पंत के पास अब अच्छा प्रदर्शन करने के अलावा और कोई चारा नहीं है।
सारा खेल माहौल का है

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा, ‘भारतीय क्रिकेट माहौल से चलती है। एक बार अगर माहौल बन जाए कि ये खिलाड़ी बहुत अच्छा है तो वह इंडिया टीम में खेल जाता है, अगर एक बार ये माहौल बन जाए कि ये खिलाड़ी कुछ नहीं कर रहा है, अपने मौके गंवा रहा है तो खिलाड़ी ड्रॉप भी हो जाता है।’

RELATED ARTICLES

Most Popular