44 वर्ष की उम्र में इमरान ताहिर ने रचा इतिहास, टी20 क्रिकेट में पूरे किए 500 विकेट

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर इमरान ताहिर ने 44 साल की उम्र में 500 विकेट लेकर एक बेहतरीन टी20 रिकॉर्ड बनाया है। बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) 2024 में रंगपुर राइडर्स के लिए खेलते हुए, चटगांव में चौधरी स्टेडियम में इमरान ताहिर ने जहूर अहमद में खुलना टाइगर्स के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की।

ताहिर की फिरकी का जादू लगातार जारी है, जिससे वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले दुनिया भर के चौथे गेंदबाज बन गए हैं। इससे पहले वेस्टइंडीज के ड्वेन ब्रावो, सुनील नरेन और अफगानिस्तान के राशिद खान ही टी20 क्रिकेट में 500 विकेट का आंकड़ा पार कर पाए थे।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

अपने 404वें मैच में इस मुकाम पर पहुंचकर ताहिर ने खुलना टाइगर्स के खिलाफ पांच विकेट लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। उन्होंने चार ओवर में सिर्फ 26 रन देकर एलेक्स हेल्स, इनामुल हक बिजॉय, अफीफ हुसैन श्रुब्बो, हबीबुल रहमान और अकबर अली को आउट किया।

2013 से 2019 तक दक्षिण अफ्रीका के साथ अपने अंतरराष्ट्रीय टी20 करियर के दौरान, ताहिर ने 38 मैचों में 63 विकेट हासिल किए। उनके असाधारण प्रदर्शन में एक पारी में चार विकेट लेने के दो उदाहरण और पांच विकेट लेने के दो उदाहरण शामिल हैं। हालाँकि, ताहिर 2019 विश्व कप के बाद से दक्षिण अफ्रीका के लिए नहीं खेले हैं।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने के बावजूद, ताहिर की स्पिन क्षमता टी20 क्षेत्र में हावी है, जो उनके स्थायी स्किल और खेल के प्रति जूनून को दर्शाता है। जैसे ही वह मार्च में अपने 45वें जन्मदिन के करीब पहुंच रहे हैं, उनकी उपलब्धि क्रिकेट में उनकी बेहतरीन प्रतिभा और लंबी उम्र के प्रमाण के रूप में खड़ी है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App