Weather Forecast: 2 दो दिन आसमान से टूटेगी आफत, इन राज्यों में होगी बादलों की गरज के साथ भारी बारिश

नई दिल्लीः पश्चिमी यूपी सहित उत्तर भारत में सुबह से बादलों की आवाजाही देखने को मिल रही है, जिससे बारिश का दौर जारी है। दिल्ली एनसीआर में भी बादल छाए हुए है, जिससे तापमान में लगातार गिरावट होने से लोगों को गर्मी से राहत मिलती दिख रही है। दक्षिण राज्यों के तमाम इलाकों में देर रात बारिश होने से जगह-जगह पानी भर गया, जिससे राहगीरों को मुसीबतों का सामना करना पड़ा।

पूर्वोत्तर राज्यों में भी बारिश का दौर जारी है, जिससे तापमान में काफी गिरावट दर्ज की जा रही है। हिमालयन इलाकों में सुबह तेज बारिश होने से तापमान में काफी गिरावट देखने को मिल रही है। इस बीच भारतीय विभाग(आईएमडी) ने देश के कई राज्यों में बिजली की चमक के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है।

इन राज्यों में होगी बिजली की चमक के साथ भारी बारिश

आईएमडी के मुताबिक देश की राजधानी दिल्ली, यूपी, हरियाणा सहित कई राज्यों में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है। इन राज्यों में 17 सितंबर तक भारी बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी गई है। ओडिशा, ईस्ट मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी दी गई है।

उत्तराखंड के कुछ इलाकों, वेस्ट मध्य प्रदेश, वेस्ट बंगाल, झारखंड और मेघालय बिजली की कड़कड़ाहट के साथ भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा असम, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और तेलंगाना में झमाझम बारिश होने की चेतावनी जारी जारी कर दी है। 15 सितंबर को मध्य प्रदेश और विदर्भ में ज्यादातर बारिश होने की संभावना है। उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, ईस्ट राजस्थान, छत्तीसगढ़ और ओडिशा की चेतावनी जारी कर दी गई है।

कई जगह होगी झमाझम बारिश

आईएमडी के अनुसार, पश्चिमी हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है। 15 सितंबर को 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से अंडमान एवं निकोबार द्वीप में हवाएं तेज बारिश होने की संभावना जताई है। दूसरी तरफ 16-17 सितंबर को बिजली कड़कने के साथ-साथ उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, ईस्ट राजस्थान और झारखंड में तेज बारिश होने की उम्मीद जताई है।