Weather Forecast: घने बादल गरजने के साथ खूब कड़केगी बिजली, अगले 4 दिन IMD ने इन राज्यों में दी बारिश की चेतावनी

Avatar photo

By

Priyanka Singh

नई दिल्ली। देश के कई राज्यों में मौसम का मिजाज (Weather Update Today) बहुत ही तेजी से बदलता हुआ नजर आ रहा है। इस समय पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी का सिलसिला जारी है। मार्च के महीने में भी लोगों को सुबह और शाम के समय में सर्दी महसूस हो रही है।

मौसम विभाग (Weather Forecast) की मानें तो कुछ ही दिनों में पहाड़ों पर बारिश और बर्फबारी से छुटकारा मिलने वाला है। हालांकि, आने वाले दिनों में पहाड़ों पर हल्की बर्फबारी और बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग की मानें तो 11 से लेकर 13 मार्च तक पूर्वी यूपी में मौसम एकदम साफ रहने वाला है।

यूपी में इस समय दिन के समय में काफी अच्छी खिली हुई धूप देखने को मिल रही है। जबकि, शाम होते ही मौसम का मिजाज एकदम से बदल जाता है। 12 और 13 मार्च को मैदानी इलाकों में हल्की बारिश को देखते हुए चेतवानी जारी कर दी गई है।

दिल्ली में मौसम का हाल

राजधानी दिल्ली (Delhi Weather Update) में मार्च के महीने में मौसम काफी ही ज्यादा सुहावना मौसम बना हुआ है। हालांकि अब तापमान में इजाफा देखने को मिल रहा है।

लेकिन, अभी भी सुबह और शाम के समय में गुलाबी सर्दी लोगों को महसूस हो रही है। मौसम विभाग का कहना है कि कल यानी 9 मार्च को हवाएं फिर से तेज होंगी। 11 मार्च से एक बार फिर गर्मी बढ़ने की संभावना जताई गई है।

इन राज्यों में बारिश की चेतवानी

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) की मानें तो आगामी सप्ताह में जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में गरज और बिजली के साथ हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है। इसके अलावा, 9 और 10 मार्च को राजस्थान को छोड़कर उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में तेज हवाएं चल सकती है।

तेज हवाएं चलने से लोगों को एक बार फिर से सर्दी महसूस हो सकती है। हिमाचल प्रदेश में आंधी और बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा 10 और 12 मार्च को जम्मू-कश्मीर में हल्की बारिश की आशंका है। लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी छिटपुट हल्की बारिश और बर्फबारी देखने को मिल सकती है।

मौसम विभाग की मानें तो 13 और 14 मार्च को हिमालयी राज्यों में हल्की बारिश के साथ ही गरज के साथ बर्फबारी, बिजली गिर सकती है। मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में 11 से 13 मार्च तक अलग-अलग जगहों पर तूफ़ान और बिजली गिरने को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। पंजाब में भी 12 और 13 मार्च को छिटपुट बारिश की आशंका जताई गई है। आईएमडी ने 7 और 9 मार्च को ओडिशा में हल्की बारिश को देखते हुए भविष्वाणी जारी की गई है।

Priyanka Singh के बारे में
Avatar photo
Priyanka Singh 8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से योगदान दे रही हैं। जिसमें इन्होंने (क्राइम, देश-विदेश,शिक्षा,लाइफस्टाइल,मनोरंजन,गैजेट्स इत्यादि) बीट पर काम किया। इनके लेखनी को Timesbull.com पाठकों ने काफी पसंद भी किया। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाली प्रियंका सिंह अपने करियर में साल 2016 में राजस्थान पत्रिका से जुड़ी। इन्होंने 2 साल तक राजस्थान पत्रिका को अपनी सेवा प्रदान की। तत्पश्चात इनका सफर 2018 में इंडिया डॉट कॉम की तरफ बढ़ चला। यहां प्रियंका सिंह ने लेखनी के साथ - साथ वीडियो कार्य क्षेत्र में भी कार्य किया। फिर इनका सफर आगे बढ़ा 2021 की तरफ, जहां इन्होंने न्यूज 24 डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ काम शुरू किया। फिर प्रियंका सिंह Timesbull.com के साथ जुड़ी। प्रियंका ने हर बीट से जुड़े कंटेट पर काम किया है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App