HomeभारतWeather Alert: आसमान से बरसेगी आफत, शीतलहर के बीच यहां होगी झमाझम...

Weather Alert: आसमान से बरसेगी आफत, शीतलहर के बीच यहां होगी झमाझम बारिश

नई दिल्लीः जम्मू-कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक मौसम का मिजाज तेजी से रंग बदलता जा रहा है, जिससे कहीं बारिश तो कहीं तापमान में गिरावट के चलते सर्दी का सितम देखने को मिल रहा है। उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी ने जीना मुहाल कर दिया है जिससे हालात बदतर होते जा रहे हैं।

पश्चिमी यूपी के तमाम हिस्सों में काले बादलों ने डेरा जमा रखा है, जिससे जगह-जगह बूंदबांदी भी देखने को मिल रही है। मामूली बूंदाबांदी होने से तापमान काफी नीचे खिसक गया है। इतना ही पहाड़ी हिस्सों में बर्फबारी का दौर अभी भी जारी है, जिससे लोगों की ठिठुरन लगातार बढ़ती जा रही है।

उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के इलाकों में तापमान माइनस में चल रहा है, जिससे जगह-जगह बर्फ ही नजर आ रही है। इस बीच भारतीय मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में गरज के साथ तेज बारिश की चेतावनी जारी कर दी है।

इसे भी पढ़ेंः केवल 5000 लगाकर शुरु करें ये धाकड़ बिजनेस, कुछ समय में बन जाएंगे लखपति

PM Jan Dhan Yojana: जनधन खाताधारकों की लगी लॉटरी, सरकार खाते में भेज रही इतने हजार रुपये का कैश, जानिए डिटेल

  • यहां होगी हल्की बारिश

आईएमडी के मुताबिक, उत्तरी प्रदेशों में तापमान में मामूली बढ़ोतरी दर्ज की गई। यूपी, मध्य प्रदेश, दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश और बूदाबांदी की चेतावनी जारी कर दी गई है। यूपी के लखीमपुर खीरी, दिल्ली से सटे फरीदाबाद और एनसीआर में कुछ जगहों पर आज (मंगलवार), 24 जनवरी को तेज गरज के साथ हल्की बारिश की उम्मीद है। इतना ही नहीं कुछ हिस्सों में ओले भी गिरने की संभावना है।

  • यहां जानिए कैसे रहेगा मौसम का मिजाज

आईएमडी के अनुसार, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, उत्तर प्रदेश और पश्चिम राजस्थान और बिहार, पूर्वी राजस्थान के कई हिस्सों में में न्यूनतम तापमान 6 से 10 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना जताई है। जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश में कई स्थानों पर गरज के साथ बर्फबारी व बारिश की चेतावनी जारी कर दी है।

देश की राजदानी दिल्ली के तमाम इलाकों में में आज (मंगलवार) सुबह ही हल्की बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। इसके साथ मयूर विहार, पटपड़गंज और फरीदाबाद में बूंदाबांदी दर्ज की गई। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक दिल्ली में 26 जनवरी तक गरज के साथ हल्की बारिश का प्रकोप जारी रहने की चेतावनी जारी की गई है। दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 10 डिग्री और अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बदला मौसम यूपी में ठंड और शीतलहर के बीच आज मौसम अचानक बदलाव आ गया। यूपी के मुरादाबाद, बरेली, बिजनौर और लखीमपुर खीरी में तेज गरज के साथ बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। यूपी के कई जिलों में हल्की बारिश और बूंदाबांदी का असर देखने को मिल सकता है।

वहीं, देश के विभिन्न राज्यों के में आगामी 24 घंटों के दौरान, पूर्व और मध्य उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश में हल्की बारिश देखने होने की संभावना जताई है। इसके अलावा बिहार और तमिलनाडु के कुछ इलाकों में हल्की बारिश होना संभव मानाजा जा रहा है। वहीं, मुजफ्फराबाद, लद्दाख और जम्मू कश्मीर में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी का प्रकोप देखने को मिल सकता है।

वहीं, 24 जनवरी से पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान के कुछ इलाकों उत्तरी मध्य प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश शुरू होने की संभावना है। वहीं, 24 से 27 जनवरी तक पहाड़ों पर बारिश और बर्फबारी की गतिविधियां बढ़ने की संभावना है।

RELATED ARTICLES

Most Popular