ताजा खबरें पढ़ने के लिए Telegram join करें

Weather Alert: अगले 2 दिन आसमान चमकेगी बिजली, दिल्ली सहित इन 13 राज्यों में होगी ओले के साथ तेज बारिश

weather forecast

नई दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित उत्तर भारत के कई हिस्सों दिनभर बादलों ने डेरा जमाए रखा, जिसके बाद देर शाम कुछ इलाकों में गरज के साथ बूंदाबांदी भी दर्ज की गई। उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश बर्फबारी होने से मैदानी हिस्सों में शीतलहर ने दस्त दी, जिससे दिनभर ठिठुरन ने लोगों का जीना हराम कर दिया।

उठा ले ऑफर का फायदा मात्र ₹1,894 मिल रही 100km रेंज वाली Electric Scooter

Ola S1 और Ather के लिए मुसीबत बनी Kinetic ई-स्कूटर!, यहां देखिए इसकी जबरदस्त खूबियां

पश्चिम की ओर से चल रही तेज हवा ने तापमान काफी नीचे पहुंचा दिया, जिससे सड़कों और बाजारों में भी सन्नाटा पसर गया। इसके अलावा दक्षिणी राज्यों में भी मौसम का मिजाज तेजी से रंग बदलता जा रहा है, जिससे कहीं बारिश तो कहीं तापमान में वृद्धि देखने को मिल रही है।

पत्नी Aamrapli को छोड़ बंद कमरे में Nirahua ने Subhi Sharma संग मनाया सुहागरात, गाने ने मचाया इंटरनेट पर धमाल

Khesari Lal Yadav संग Subhi Sharma का रोमांटिक वीडियो हुआ वायरल, सरेआम ऐसी हरकत किया की मच गया हड़कंप

पत्नी Aamrapli Dubey संग निरहुआ ने किया बीच सड़क पर जमकर रोमांस, हॉट गाना देख फैंस के दिलों में मची खलबली

आने वाले दो दिनों में कई हिस्सों में ओले के साथ बारिश का सिलसिला देखने को मिल सकता है। इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई इलाकों में गरज के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है।

इसे भी पढ़ेंः Weather Alert: गिरेगी बिजली और गरजेंगे बादल, आईएमडी ने पहाड़ों पर बर्फबारी तो इन राज्यों में दी तेज बारिश की चेतावनी

बिजली बिल से फटाफट मिलेगी राहत, चेक करें जानकारी

  • इन हिस्सों में होगी गरज के साथ तेज बारिश

आईएमडी के मुताबिक, राजस्थान के अलावा गुजरात के कई इलाके और एमपी के कुछ शहरों में बारिश की संभावना जताई गई है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में गरज चमक के साथ बिजली गिरने की चेतावनी दी है। इसके साथ ही ही पर्वतीय राज्यों में भी बर्फबारी और बारिश दर्ज की जा सकती है। हिमाचल उत्तराखंड में आज निचले इलाकों में जहां बारिश होने की संभावना जताई है।

वहीं ऊंची चोटियों पर बर्फबारी का सिलसिला दोखमो को मिल सकता है। वहीं, जम्मू कश्मीर, लेह, लद्दाख, लाहौर स्पीति में भी बर्फबारी का अुमान जताया है। बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल की बात करें तो आसमान में बादल छाए रहने की संभावना जताई है।

वहीं, शाम होते ही कोहरे की दस्तक शुरू हो जाती है। इसके साथ ही कई हिस्सों में मौसम में हल्का बदलाव देखने को मिल सकता है। हालांकि बारिश की चेतावनी से इनकार कर दिया गया है। साथ ही चमक और आंधी की संभावना से भी मना किया गया है। इनकार किया गया है।

  • दिल्ली में करवट बदलेगा मौसम, होगी तेज बारिश

आईएमडी के अनुसार, दिल्ली से सेट नोएडा ग्रेटर , नोएडा सहित नई दिल्ली के कई हिस्सों में बारिश देखने को मिलेगी। समाचार लिखे जाने तक दिल्ली से सटे नोएडा और गाजियाबाद में बादलों की आवाजाही का सिलसिला जारी रहा। सात ही यहां अगले 12 घंटे में तेज बारिश की चेतावनी की गई है।

वहीं, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, पंजाब और लद्दाख के तमाम इलाकों में बर्फबारी के साथ बारिश होने की संभावना है। पश्चिम उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पूर्वी राजस्थान में गरज के साथ बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। उत्तराखंड, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में गरज के साथ बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है। अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, पश्चिमी राजस्थान और पश्चिमी मध्य प्रदेश में गरज के साथ बौछारें गिरने की संभावना है।

आईएमडी ने मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में बारिश की उम्मीद जताई है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिमी राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, गुजरात क्षेत्र, मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में एक-दो जगहों पर बारिश देखने को मिल सकती है। उत्तर भारत, मध्य भारत और पूर्वी भारत में अलग-अलग स्थानों पर सुबह के समय घना कोहरा छाए रहने की उम्मीद है।

Share this Article
Exit mobile version