WEATHER ALERT: भैया घरों में रहे कैद, आंधी-तूफान के साथ इन इलाकों में होगी भारी बारिश

By

Timesbull

नई दिल्लीः भारत के कई हिस्सों में मौसम का मिजाज इन दिनों तेजी से रंग बदलता जा रहा है, जिससे कहीं तापमान में गिरावट तो कहीं चक्रवाती तूफान मिचौंग लोगों की आफत बना हुआ है। तूफान के साथ हो रही बारिश से तमिलनाडु के कई इलाकों में जलभराव हो गया, जिससे राहगीरों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।


यहां लगातार हो रही आंधी के साथ बारिश से 13 लोगों की मौत हो गई, जबकि हवाई जहाज की कई उड़ानें और ट्रेनें भी रद्द कर दी गई हैं। इसके अलावा उत्तर भारत की बात करें तो पहाड़ी हिस्सों में लगातार तापमान का स्तर नीचे गिरता जा रहा है, जिससे लोगों को सर्दी का सामना करना पड़ रहा है।

पश्चिमी यूपी और हरियाणा के तमाम हिस्सों में सुबह-शाम घना कोहरा छाने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। पहाड़ी हिस्सो में बर्फबारी होने से खून जमाने वाली सर्दी का प्रकोप जारी है। इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई राज्यों में बिजली की चमक और बादलों की गरज के साथ के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है।

इन हिस्सों में तूफान के साथ होगी भारी बारिश

आईएमडी के अनुसार, तटीय राज्य के दस जिलों में तेज हवा के साथ झमाझम बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है। तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई, तिरुवल्लुर, चेंगलपट्टू कांचीपुरम, रानीपेट और वेल्लोर जिलों में बिजली गिरने के साथ तेज बारिश होने की उम्मीद जताई गई है।

क्षेत्रीय केंद्र ने कहा कि तमिलनाडु के तिरुपत्तूर, तिरुवन्नमलाई, विल्लुपुरम और कन्याकुमारी जिलों में अलग-अलग हिस्सों में भी तेज बारिश होने की संभावना जताई है। उत्तर तटीय तमिलनाडु के साथ पुडुचेरी के अधिकतर स्थानों पर भारी बारिस के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई है।

तटीय आंध्र प्रदेश में 6 दिसंबर को उत्तर तटीय आंध्र प्रदेश में कई स्थानों पर भारी बारिश होने की उम्मीद जताई है। रायलसीमा के तमाम हिस्सों में भी झमाझम बारिश होने की संभावना जताई है। ओडिशा के कई जगह आंधी और तूफान के साथ बारिश का दौर देखने को मिल सकता है।

इन राज्यों में भी बारिश बनेगी आफत

मौसम विभाग के अनुसार, चक्रवाती तूफान मिचौंग का प्रभाव देखने को मिल रहा है पश्चिमी विक्षोभ के चलते दो दिनों से प्रदेश के कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश का दौर देखने को मिल सकता है।

यूपी की राजधानी लखनऊ और आसपास के इलाकों में सुबहके समय हल्का से मध्यम कोहरा रहने की उम्मीद है। इसके साथ ही तूफान मिचौंग से बिहार भी प्रभावित होगा। आगामी 24 घंटे के दौरान पटना सहित 15 जिलों में बादलों की गरज के साथ बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है।

Share.


Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Open App
Join Telegram