हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद राष्ट्रपति रईसी की नहीं जली बॉडी? कई अनसुलझे सवाल दे रहे साजिश की गवाही

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः ईरान के राष्ट्रपति हेलिकॉप्टर हादसे में मारे गए, जिसके बाद पूरे देश में मातम है। हर कोई अपने नेता की याद में श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं। मौत से जुड़े कई अनसुलझे सवाल ऐसे हैं, जो सस्पेंस पैदा कर रहे हैं। अभी तक उनकी मौत की वजह का सही से पता नहीं चल पाया है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस बीच बहुत बड़ा खुलासा हुआ है, जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

यह खुलासा ईरान के राष्ट्रपति रईसी के शव को लेकर किया गया है। ईरान के हवाले से सवाल उठा कि जब हेलिकॉल्टर क्रैश हुए और उसमें आग लगी तो राष्ट्रपति रईसी का शव क्यों नहीं जला। इससे पहले ईरान में एक वीडियो भी तेजी से वायरल हुआ । इसमें एक वीडियो चार साल पुराना है, उस समय जनरल कासिम सुलेमानी की हत्या हुई थी। वीडियो में आप देख सकते हैं कि राष्ट्रपित रईसी और खामेनेई कासिम सुलेमानी के पार्थिक शव के पास खड़े होकर आंसुओं से रोए थे। अब ठीक चार साल बाद रईसी की रहस्यमयी तरीके से मौत हो चुकी है।

रईसी की मौत पर खामनेई के नहीं निकले आंसू

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत पर हर किसी की आंखों में आंसू निकल गए। हर कई कोई ईरानी सोच रहा था कि उनका चहेता नेता अचानक कैसे हेलिकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया। दूसरी तरफ से खमनेई इस बार रईसी के पार्थिव शरीर के पास खड़े थे, लेकिन उनके आंसू नहीं निकले थे। इससे अंतर्राष्ट्रीय मीडिया में इस बात पर चर्चा तेजी है कि खामनेई ने रईसी की मौत पर आंसुओं से दुख क्यों नहीं जताया। क्या वाकई खामेने के मन में रई की मौत को लेकर गुस्सा है? ऐसे कई सवाल लोगों के मन में पनप रहे है।

जानिए क्या सस्पेंस?

जानकारी के लिए बता दें कि ईरान इंटरनेशनल से रईसी की हेलिकॉप्टर हादसे में हुई मौत पर एक आर्टिकल लिखा गया। आर्टिकल में नीचे की तरफ Confusion Over Condition of Recovered Bodies यानी बरामद हुए शवों की हालत पर भ्रम नाम से दिए सब टाइटल में कुछ बड़े सवाल भी उठाए गए। जो राष्ट्ररईसी की मौत के तथ्यों को उलझाते हैं।

इस रिपोर्ट में ईरान आपदा प्रबंधन संगठन के हेड मोहम्मद हसन नामी ने लिखा कि इस हादसे में सभई लोगों के शव जल गए, लेकिन उनकी पहचान संभव थी। दूसरी तरफ IRGC कमांडर असगर अब्बासघोली के मुताबिक, राष्ट्रपति रईसी की बॉडी जली हुई नहीं थी। दोनों बयान एक-दूसरे के बिल्कुल विपरीत नजर आते हैं।

ऐसे ही अब सवाल उठ रहा है कि क्रैश हेलिकॉप्टर में बाकी लोगों के शव जल गए, लेकिन रईसी की बॉडी क्यों नहीं जली। क्या हेलिकॉप्टर के अंदर कुछ ऐसा हुआ कि रईसी को पहले ही मौत के घाट उतार दिया गया और शव नीचे फेंका। हेलिकॉप्टर में आग लगे सब के शव जल जाए, लेकिन रईसी की बॉडी नहीं जले यह कैसे संभव हैं।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow