राम नवमी जुलूस के दौरान हिंसा, शुभेंदु अधिकारी ने राज्यपाल को पत्र लिख एनआईए से की जांच की मांग

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव के बीच पश्चिम बंगाल में राम नवमी पर राज्य में सांप्रदायिक हिंसा हो गई। राम नवमी के मौके पर बुधवार को मुर्शिदाबाद जिला हिंसा की चपेट में आ गया। हिंसा में करीब 24 लोगों बुरी तरह से जख्मी हो गई। हालात बिगड़ते देख घटनास्थल पर भारी फोर्स तैनात कर दिया गया। इतना ही नहीं बेकाबू हालात के चलते धारा 144 लगा दी गई है और ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर पाबंदी है।

वीडियोज से पता चल रहा है कि रामनवमी में जुटे लोगों के ऊपर खबब ईंट और पत्थर फेंके गए। बेकाबू उपद्रवियों पर काबू पाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज करने के साथ-साथ आंसू गैस के गोले भी दागे। बड़ी संख्या में जुटे उपद्रवियों से निपटने के लिए अतिरिक्त फोर्स भी बुलाई गई थी।

अब फिलहाल नियंत्रण में हैं। घायलों को इलाज के लिए बरहमपुर और मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। बीजेपी पश्चिम बंगाल यूनिट ने हिंसा भड़काने के लिए सरकार पर बड़ा आरोप लगाया।

बीजेपी ने की एनआईए जांच की मांग

बीजेपी पश्चिम बंगाल के वरिष्ठ नेता शुभेंदु अधिकारी ने भड़की हिंसा में आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। इसके साथ ही राज्य के नेता विपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि प्रशासन से पूरी अनुमति लेकर राम नवमी का शांतिपूर्ण जुलूस निकाला था। जुलूस पर शक्तिपुर में उपद्रवियों ने हमला कर दिया।

उन्होंने घटना के लिए राज्य सरकार और पुलिस पर आरोप लगाया। कहा कि हैरान कि बात है कि ममता की पुलिस उपद्रवियों के साथ खड़ी है। उसने उपद्रवियों पर नहीं बल्कि राम भक्तों पर ही लाठी चार्ज किया और आंसू गैस के गोले दागे। इसकी वजह से बीच में ही रामनवमी जुलूस खत्म करना पड़ा।

घटना के बाद कांग्रेस नेता और सांसद अधीर रंजन चौधरी भी बुधवार शाम को मौके पर पहुंचे। इस बीच शुभेंदु अधिकारी ने राज्य को चिट्ठी लिखी और इस हिंसा के पीछे साजिश की आशंका जताई है। उन्होंने राज्यपाल से एनआईए जांच सिफारिश की मांग की है।

अधीर रंजन ने बीजेपी और टीएमसी पर साधा निशाना

कांग्रेस के दिग्गज नेता अधीर रंजन चौधरी ने रामनवमी पर भड़की हिंसा को लेकर सत्ताधारी पार्टी टीएमसी और बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा क यह हिंसा पहले से तय प्लान का हिस्सा है। बीजेपी के प्रदर्शन से यह साबित होता है। उन्होंने कहा, मैंने इस संबंध में चुनाव आयोग से बात की है, जहां अतिरिक्त फोर्स बुलाई जा रही है। मैं चुनाव के लगातार संपर्क में हूं।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App