Vastu Tips: इस दिशा में रखे रसोई का दरवाजा, खाना बनेगा एकदम स्वादिष्ट

Avatar photo

By

Sanjay


Vastu Tips:वास्तु शास्त्र में आज हम बात करेंगे फ्लैट में किचन की दिशा के बारे में। वास्तु शास्त्र के सामान्य नियमों की तरह किसी भी फ्लैट में रसोईघर दक्षिण-पूर्व या दक्षिण दिशा में बनाना सर्वोत्तम माना जाता है।

मजबूरी में पूर्व या पश्चिम दिशा की ओर मुख वाली रसोई कुछ उपायों के साथ स्वीकार्य है, लेकिन दक्षिण-पश्चिम, उत्तर-पश्चिम, उत्तर और उत्तर-पूर्व की ओर मुख वाली रसोई किसी भी परिस्थिति में स्वीकार्य नहीं है। दक्षिण-पश्चिम दिशा में रसोईघर वैवाहिक संबंधों को नुकसान पहुंचाता है।

उत्तर-पश्चिम दिशा में बनी रसोई कभी पूर्ण नहीं होती। उत्तर दिशा में बना खाना खाने से मन में कई तरह के डर पैदा होते हैं। बेटा अपने पिता की बात नहीं मानता और उनके रिश्ते ख़राब हो जाते हैं।

उत्तर-पूर्व दिशा में बनी रसोई अवसरों को नष्ट कर देती है, बाधाएँ पैदा करती है और घर में भावनाओं और प्रेम के प्रवाह को नष्ट कर देती है। अगर आपने पहले से ही कोई फ्लैट खरीदा है और आपका किचन इन दिशाओं में है तो आपको इसके लिए विशेष उपाय करना चाहिए।

वास्तु के अनुसार रसोईघर में लाल और पीले रंग का प्रयोग करना चाहिए। अगर आपकी रसोई दक्षिण या दक्षिण-पूर्व दिशा में है तो काले या नीले रंग की स्लैब न लगवाएं। आप ग्रेनाइट स्लैब या मार्बल स्लैब लगा सकते हैं।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App