Govt Jobs: यहां 1002 फार्मासिस्टस और 275 डॉक्टरों के पदों पर भर्ती, डिटेल्स तुरंत करें अप्लाई

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:ऐसे कई कैंडिडेट होते हैं जो हेल्थ विभाग में सरकारी नौकरी का भर्ती विज्ञापन देखते रहते हैं। अगर आप उत्तर प्रदेश राज्य के निवासी हैं। और आपकी योग्यता मेडिकल से संबंधित है तो आपके लिए यहां पर सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका मिला है।

जनसंख्या के हिसाब से उत्तर प्रदेश एक बड़ा राज्य है। यहां पर स्वास्थ्य सुविधाओं को संचालित करने के लिए सरकार स्वास्थ्य विभाग में बंपर पदों पर भर्ती कर रही है। जिसमें 275 डॉक्टर के साथ-साथ 1002 फार्मासिस्ट की भर्तियां की जा रही है। अगर आप इस भर्ती प्रोग्राम  के लिए योग्यता रखते हैं, तो इस खबर को पढ़कर आवेदन कर सकते हैं।

यूपी में हो रही इतने बंपर पदों पर भर्ती

यूपी में 800 स्वशासी राज्य मेडिकल कॉलेज में 275 डॉक्टरों की भर्ती हो रही है, जिसमें 275 पदों पर चिकित्सकों में 48 प्रोफेसर, 125 एसोसिएट प्रोफेसर और 102 असिस्टेंट प्रोफेसर पद खाली है।

इसके आलावा 1002 फार्मासिस्ट के पदों पर भर्ती हो रही है, जिससे आयुर्वेद विभाग में फार्मासिस्ट के 1002 पदों खाली है, जिसके लिए अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (Uttar Pradesh Subordinate Services Selection Commission) की ओर से भर्ती नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।

हालांकि आवेदन करने वाले कैडिडेंट को ध्यान में रखने वाली बात ये हैं कि अगर आप इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आप अच्छी तरह से नोटिफिकेशन को पढ़ कर आवेदन कर सकते हैं।

275 डॉक्टर और 1002 फार्मासिस्ट के लिए ऐसे करें अप्लाई

ऐसे कैडिडेंट को फार्मासिस्ट के पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, आवेदन करने की लाइन 12 फरवरी से खुल रही है, जिससे आप 3 मार्च तक आयोग की वेबसाइट upsssc.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। हालांकि कैडिडेंट के लिए ध्यान देने वाली बात ये हैं, यहां पर 275 डॉक्टर और 1002 फार्मासिस्ट पदों के लिए योग्यता अलग-अलग है, जिससे आप जारी किया गया नोटिफिकेशन को पढ़ अप्लाई कर सकते हैं। जिससे मांगी गई योग्यता के बारे में आप को पता हो और फॉर्म भरने कोई परेशानी ना हो।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App