Supari Ke Totke: पान में स्वाद बढाने के साथ-साथ ज़िन्दगी को बनाएगी खुबसूरत सुपारी बस आजमायें यह टोटके

By

Pooja Kanjani

Supari Ke Totke: सुपारी को पूजा-पाठ में भी इस्तेमाल किया जाता है। सुपारी का पूजा में इस्तेमाल करने का कारण यह है कि ज्योतिष में इसके कई लाभ बताए गए हैं। सुपारी को गौरी और गणेश के स्वरूप माना जाता है जो कि धन, समृद्धि, सफलता और भक्ति का प्रतीक होते हैं। इसलिए, सुपारी का पूजन धन-धान्य की प्राप्ति, सफलता, शुभ विवाह, संतान समृद्धि, नई नौकरी या व्यवसाय आदि की इच्छाओं की पूर्ति के लिए किया जाता है। इसके अलावा, सुपारी को अलग-अलग तरीकों से चावल, फूल, धनिया, नारियल आदि के साथ मिलाकर भी पूजा में इस्तेमाल किया जाता है।

व्यापार बढ़ाने के लिए: एक सुपारी को शुक्ल पक्ष की अमावस्या के दिन ले लें और उस पर अपने व्यापार से जुड़े अच्छे संकेत देने वाली मंत्र बोलें। इसके बाद उस सुपारी को लाल कपड़े में बाँध दें और अपने दुकान में रखें।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

रुके काम के लिए: एक सुपारी ले लें और उसे अशुभ गृह नक्षत्र के दिन लाल कपड़े में बाँध दें। फिर उस सुपारी को उस काम के स्थान पर रखें जो रुका हुआ हो। इससे काम में बाधाएं दूर हो जाती हैं और काम शुरू होता है।

शादी में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए: एक सुपारी ले लें और उसे रात को शुक्ल पक्ष की पंचमी के दिन लाल कपड़े में बाँध दें। फिर उस सुपारी को अपने घर के बाहर के पेड़ के नीचे रख दें। यह शादी में आ रही बाधाएं दूर करता है और जल्द शादी में मदद करता है.

हम वैदिक काल से ही पूजा के समय सुपारी का इस्तेमाल करते है। शास्त्रों के अनुसार मान्यता है की  पूजा के बाद इस सुपारी को अपने पैसों वाले लॉकर में , वहां रख देना चाहिए। इसे घर में धन लाने वाला टोटका माना जाता है।

शनिवार को रात में पीपल के वृक्ष की पूजा कर वहां 1  का सिक्का और सुपारी रख दें। अगले दिन उस पेड़ से एक पत्ता तोड़ें और उसमें सुपारी तथा सिक्के को रखकर लाल धागे से बांध कर  तिजोरी में रख लें। कहा जाता है कि इससे व्यापार में बहुत लाभ होता है।यही नहीं इससे काफी तरक्की भी होती है.

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Timesbull.com इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Pooja Kanjani के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App