बिहार राजनीति में नया धमाका: RJD के एक और विधायक ने छोड़ी पार्टी, अब क्या करेंगे Lalu Yadav के लाल

Avatar photo

By

Priyanka Singh

नई दिल्ली। बिहार की राजनीति में इस समय भूचाल मचा हुआ है। शुक्रवार को, बिहार विधानसभा में एक बार फिर RJD को बड़ा झटका लगा। RJD के भभुआ के विधायक भरत बिंद, पार्टी छोड़ चुके हैं।

भरत बिंद ने शासन में शामिल होने का फैसला किया

भरत बिंद ने सत्तारूढ़ दल में शामिल होने का फैसला किया है। ये RJD के लिए 15 दिनों में पांचवा नुकसान है। पहले तो चार और विधायक जो RJD से जुड़े थे, वो भी सत्तारूढ़ दल में शामिल हो गए थे। उसी समय, क्या कांग्रेस के विधायक भी पक्ष बदल कर एनडीए में शामिल हो गए।

अंतिम विधान सभा का दिन

शुक्रवार विधान सभा में काम का आखिरी दिन था। दोपहर के बाद, विधानसभा के अंदर सरकार सदन को घर ले जाया जा रहा था। उसी समय, राष्ट्रीय जनता दल के भभुआ के विधायक भरत बिंद, सदन में पहुंच गए और सत्ता पक्ष की बेंच पर बैठे।

RJD के विधायक ने किया एनडीए में शामिल

घर में मौजद सदासों से पहले ही, विधायक नितिन नवीन ने पास बैठे विधायक को दिखाने की कोशिश की कि एक और राजद के विधायक ने एनडीए में शामिल किया है। ये राजद के लिए पांचवा तोड़ है। भरत बिंद ने विधान सभा में शासन के साथ बैठने का इरादा एक्सप्रेस किया और उसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की। नीतीश कुमार को उनके जन्मदिवस की शुभ कामनाएं देते हुए एक फूलों का हार दिया। फूलों का हार देना के बाद, उनको मुख्यमंत्री के चरणों में चूमा और आशीर्वाद लिया।

पहले भी विधायक छोड़े पार्टी

पहले भी, राजद के चार विधायक प्रह्लाद यादव, चेतन आनंद, नीलम देवी और संगीता देवी ने पार्टी छोड़ी थी। जबकी कांग्रेस के विधायक सिद्धार्थ सौरभ और मुरारी गौतम ने भी पार्टी छोड़ी थी।

Priyanka Singh के बारे में
Avatar photo
Priyanka Singh 8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से योगदान दे रही हैं। जिसमें इन्होंने (क्राइम, देश-विदेश,शिक्षा,लाइफस्टाइल,मनोरंजन,गैजेट्स इत्यादि) बीट पर काम किया। इनके लेखनी को Timesbull.com पाठकों ने काफी पसंद भी किया। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाली प्रियंका सिंह अपने करियर में साल 2016 में राजस्थान पत्रिका से जुड़ी। इन्होंने 2 साल तक राजस्थान पत्रिका को अपनी सेवा प्रदान की। तत्पश्चात इनका सफर 2018 में इंडिया डॉट कॉम की तरफ बढ़ चला। यहां प्रियंका सिंह ने लेखनी के साथ - साथ वीडियो कार्य क्षेत्र में भी कार्य किया। फिर इनका सफर आगे बढ़ा 2021 की तरफ, जहां इन्होंने न्यूज 24 डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ काम शुरू किया। फिर प्रियंका सिंह Timesbull.com के साथ जुड़ी। प्रियंका ने हर बीट से जुड़े कंटेट पर काम किया है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App