Rajasthan News: राजस्थान के लिए बड़ी खबर, केंद्र ने तीन रेलवे लाइनों को दी मंजूरी

Avatar photo

By

Sanjay

Rajasthan News: केंद्र सरकार ने गुरुवार को राजस्थान की तीन नई रेलवे लाइन परियोजनाओं जयपुर-सवाई माधोपुर, अजमेर-चंदेरिया और लूनी-समदड़ी-भीलाड़ी को मंजूरी दे दी। इनके लिए बजट स्वीकृत हो चुका है। 31.27 किमी लंबी जयपुर-सवाई माधोपुर रेलवे लाइन और 152.77 किमी ट्रैक के दोहरीकरण के लिए 1268.57 करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत की गई है.

दोहरीकरण के बाद ट्रेनों की स्पीड बढ़ जाएगी। साथ ही रणथंभौर वन अभयारण्य, चौथ का बरवाड़ा और शिवार स्थित धार्मिक स्थल वनस्थली में शिक्षण संस्थानों को बेहतर कनेक्टिविटी मिल सकेगी. साथ ही 178.20 किमी लंबे अजमेर-चंदेरिया रेलवे मार्ग और 212.8 किमी ट्रैक के लिए 1813.28 करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत की गई है.

इससे भीलवाड़ा में कपड़ा उद्योग और चित्तौड़गढ़ के आसपास स्थित सीमेंट उद्योगों को बढ़ावा मिलेगा। इसके अलावा रोजगार के नये अवसर भी पैदा होंगे। इसके अलावा 278 किलोमीटर लूनी-समदड़ी-भीलड़ी रेलवे लाइन और 315.57 किलोमीटर ट्रैक के दोहरीकरण के लिए 3530.92 करोड़ रुपये की मंजूरी दी गई है.

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App