Mini Gurugram: गुरुग्राम से थोड़ी दूर एक और तैयार हो रहा मिनी गुरुग्राम! क्या आप यहां गए हो

Avatar photo

By

Sanjay

Mini Gurugram: राष्ट्रीय राजधानी के अंतर्गत आने वाले दिल्ली, गुरुग्राम, एनसीआर और नोएडा अब आम लोगों की पहुंच से दूर होते जा रहे हैं।

इन शहरों में अगर आप दो कमरों का फ्लैट खरीदना चाहें तो 1 करोड़ रुपये में भी नहीं खरीद पाएंगे. यही कारण है कि निम्न मध्यम वर्ग के लोग ग्रेटर फरीदाबाद, सोहना, ग्रेटर नोएडा वेस्ट या नोएडा एक्सटेंशन गाजियाबाद में एनएच 24 के साथ वेव सिटी, क्रॉसिंग रिपब्लिक और अन्य क्षेत्रों में जाना पसंद कर रहे हैं।

भिवाड़ी दिल्ली से 65 किमी दूर है।

भिवाड़ी वैसे तो एनसीआर का शहर है, लेकिन राजस्थान का हिस्सा है। दिल्ली से इसकी दूरी सिर्फ 65 किलोमीटर है. दिल्ली-जयपुर हाईवे इस शहर से होकर गुजरता है। गुरुग्राम, मानेसर और सोहना जैसे औद्योगिक शहर यहां से ज्यादा दूर नहीं हैं। विशेषज्ञों का मानना है कि भिवाड़ी रियल एस्टेट का हब बनकर उभर रहा है। अगर आप गुरुग्राम से भिवाड़ी आना चाहते हैं तो नेशनल हाईवे NH 48 की मदद से सिर्फ आधे घंटे में पहुंच सकते हैं। इसके अलावा इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा यहां से सिर्फ 45 मिनट की दूरी पर है।

भिवाड़ी एक शांत शहर है

फिलहाल दिल्ली से गुरूग्राम, रेवाडी होते हुए अलवर तक चलने वाली रैपिड रेल से भिवाड़ी को भी कनेक्टिविटी मिलेगी। आशियाना हाउसिंग के संयुक्त प्रबंध निदेशक अंकुर गुप्ता का कहना है कि यह शहर अभूतपूर्व विकास के लिए तैयार है. दिल्ली-मुंबई औद्योगिक गलियारा यानी डीएमआईसी और एनसीआरटीसी का अलवर तक प्रस्तावित रैपिड रेल विस्तार एक उत्प्रेरक है जो भिवाड़ी के विकास को गति देगा। भिवाड़ी एक शांत शहर के रूप में जाना जाता है। यही कारण है कि रियल एस्टेट डेवलपर्स लोगों को दिल्ली की भीड़ से दूर एक शांत जीवन शैली का वादा कर रहे हैं।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow