LPG Gas Cylinder: गैस सिलेंडर की नई कीमतें जारी, अब इस कीमत पर मिलेगा एलपीजी सिलेंडर

Avatar photo

By

Sanjay

LPG Gas Cylinder: हरियाणा में एलपीजी की कीमतें विशेष रूप से राज्य सरकार द्वारा निर्धारित की जाती हैं और मासिक आधार पर अंतरराष्ट्रीय कच्चे तेल की कीमतों पर आधारित होती हैं। कच्चे तेल में वृद्धि से एलपीजी दरों में वृद्धि होती है और इसके विपरीत भी। एलपीजी एक सुरक्षित और रंगहीन गैस है और इसलिए इसका उपयोग घरेलू और औद्योगिक क्षेत्र में बहुत बढ़ गया है।

एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

भारत सरकार वर्तमान में हरियाणा में समाज के गरीब वर्ग को रियायती दरों पर घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर (14.2 किलोग्राम) उपलब्ध करा रही है। सब्सिडी की रकम सीधे ग्राहक के बैंक खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी. फिलहाल भारत में कई लोगों को रसोई गैस आसानी से उपलब्ध है। हरियाणा (गुड़गांव) में घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत 911.50 रुपये है।

एलपीजी गैस के फायदे

समाज के गरीब वर्ग तक रियायती दरों पर घरेलू एलपीजी सिलेंडर की पहुंच सुनिश्चित करता है।

एलपीजी एक सुरक्षित और प्रबंधनीय गैस है जिसका उपयोग घरेलू और औद्योगिक उद्योगों में किया जाता है।

ग्राहकों को बेहतर सेवा प्रदान करने के लिए सिलेंडर की कीमतें मासिक रूप से बदलती हैं।

इसके अतिरिक्त, उपभोक्ता अद्यतन कीमतें प्राप्त करने और सरकारी सहायता के लिए आवेदन करने के लिए अपने निकटतम एलपीजी वितरक से संपर्क कर सकते हैं। ऐसा करने से उन्हें अपने घरेलू हित एवं आवश्यकताओं की पूर्ति का लाभ मिलता है।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App