घर पर मिनटों में ऐसे बनाएं होटल जैसी हरी चटनी, पकोड़े के साथ खाकर आ जायेगा मजा

By

Timesbull

नई दिल्ली। सर्दियां आते ही मार्केट में ढेर सारी साग और सब्जियां दिखने लगती है इन्हीं में से एक है गाजर और सर्दी के दिनों में गाजर भरपूर मात्रा में मार्केट में देखने को मिलता है। ऐसे में महिलाएं गाजर से बनी आचार और हलवे का खूब उपयोग सर्दी के दिनों में करती हैं। भले ही गाजर हर मौसम उपलब्ध हो लेकिन इसका बेहतरीन स्वाद तो सर्दी के दिनों में आता है।


अगर आप भी सर्दी के दिनों में गाजर के हलवा बनाने के बारे में सोच रहे हैं और घर में मावा ना हो तो आप कैसे करेंगे, जाहिर सी बात है कि आप मार्केट से मावा खरीद कर ले आएंगे, लेकिन क्या आपको पता है कि मावा के बजाय दूध से भी गाजर का हलवा बना सकते हैं जिसका स्वाद बहुत बेहतरीन और स्वादिष्ट लगता है। आपको करना बस इतना है कि गाजर को घिस कर उबालना है फिर इसे खीर की तरह दूध में पकने देना है। जब दूध और गाजर अच्छे से पक कर गाढ़ी हो जाए तो उसमें ड्राई फ्रूट्स डालकर सर्व कर सकते हैं।

ऐसे ही बहुत से टिप्स हैं जिससे आप अपने खान के स्वाद को और भी लाजवाब बना सकते हैं। आइए जानते हैं इसेक बारे में-

बेसन ना होने पर क्या करना चाहिए

अगर आपको सर्दी के दिनों में कभी भी बेसन से बने डिश बनाने की इच्छा हो या आप पकोड़े बनाने के बारे में सोच रहे हैं और घर पर बेसन खत्म हो जाए तो आप कैसे करेंगे ऐसे में आप चना दाल को पानी में भिगो कर बाद में इसे पिसकर इससे टस्टी पकौड़ा बना सकते हैं।

गाढ़ी ग्रेवी कैसे बनाएं

अगर आप सब्जी बना रही हो और गलती से आपसे पानी ज्यादा हो गया या किसी कारण से आपके सब्जी की ग्रेवी पतली रह गई हो तो आप काजू और तिल को एक साथ भूनकर मिक्सी में पीसकर मिला दें, इससे ग्रेवी का स्वाद तो बढ़ेगा साथ ही ग्रेवी गाढ़ी भी होगी।

रेस्टोरेंट स्टाइल में हरी चटनी

रेस्टोरेंट स्टाइल चटनी बनाने के लिए आपको पुद्ना, धनिया, हरी मिर्च धनिया लहसुन नमक सभी को मिक्सर जार में डालकर पीस लें आपका रेस्टोरेंट स्टाइल चटनी तैयार है, इसे किसी भी डीश के साथ सर्व कर सकते हैं।

 

 

Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.


Open App
Join Telegram