नई दिल्ली। सुबह हेल्दी नाश्ता खाने के बाद दोपहर में लोग लंच करते हैं, इन दोनों मील लेने के बाद भी शाम के वक्त अक्सर सर्दी के दिनों में लोगों को कुछ टेस्टी क्रिस्पी और चटपटा खाने का मौसम होता है, ऐसे में आप अपने घर वालों के लिए रोज-रोज पोहा, मैगी, नूडल्स बना कर थक गए हैं, तो आज हम आपके लिए एक खास झटपट बनने वाली डिश की रेसिपी लेकर आए हैं, जिसे आप बहुत कम समय में बना सकते हैं, जो खाने में बहुत स्वादिष्ट लगता है और बनाने में बिल्कुल भी तामझाम करने की आवश्यकता नहीं होती है। इस कास डिश का नाम है चीज बॉल्स जो कि काफी शानदार टेस्ट के साथ बनाया जाता है।

चीज बॉल के लिए आवश्यक सामग्री

उबले आलू
चीज
पनीर
नमक
काली मिर्च
अदरक
लहसुन
हरी
धनिया
हरी मिर्च
कॉर्नफ्लोर
ब्रेड चुरा
तेल

कैसे बनाएं चीज बॉल

चीज बॉल बनाने के लिए आपको सबसे पहले उबले हुए आलू को छीलकर अलग रख लेना है, फिर लहसुन अदरक को हरी मिर्च के साथ पीस लेना है। आलू पनीर एवं चीज को अच्छे से कद्दूकस करें इसके बाद सभी को मिक्स कर लें, इसमें अदरक लहसुन का पेस्ट, नमक एवं काली मिर्च डालकर सभी को अच्छे से मिक्स करके चिकना बना लें। अब इसके छोटे-छोटे बॉल्स बना ले कटोरी में कॉर्न फ्लोर से स्लरी बनाएं जिसमें नमक और काली मिर्च मिलाना है। इस स्लरी में 1 बॉल को डीप करना है, फिर उसे ब्रेड के चूरे में लपेट कर रखना है। सभी बॉल्स को ऐसे ही तैयार करें।

फिर तेल गर्म होने पर सभी चीज बॉल को अच्छे से सुनहरा भूरा होने तक सेक लें, सेंकते समय ज्यादा हिलाना नहीं है, नहीं तो बॉल्स फट सकती है। सभी बॉल्स को आराम से सेंक लें फिर इसे सॉस या फिर हरी चटनी के साथ घर वालों को गरमागरम सर्व करें।


Latest News