Flower Plant: गर्मियां आने से पहले गमलों में लगाएं ये 5 खूबसूरत फूल, पूरा घर दिखेगा हरा-भरा

Avatar photo

By

Govind

Flower Plant: सर्दी का मौसम खत्म होने के साथ ही गर्मी की शुरुआत होने वाली है। इस दौरान तेज धूप और पानी की कमी के कारण पौधे पर ज्यादा फूल नहीं खिलते हैं, जिससे बगीचा बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता है।

अगर आप चाहते हैं कि गर्मियों में भी आपके गमले फूलों से लदे रहें तो इसका एक उपाय है। आप अपने गमले में गर्मियों में खिलने वाले फूल लगा सकते हैं। गर्मी के मौसम में भी ये फूल आपकी बालकनी या गार्डन की खूबसूरती बढ़ा देंगे। अब अगर आप सोच रहे हैं कि ऐसे कौन से पौधे हैं जो तेज धूप में भी फूलों से भरे रहते हैं तो आइए आपको बताते हैं इस मौसम में खिलने वाले फूलों वाले पौधों के बारे में।

गेंदे के फूल

गेंदे का पौधा गर्मियों में आसानी से लग जाता है। इसके खिले हुए फूल भी आपको बहुत पसंद आएंगे. गेंदे के पीले फूल बगीचे को एक अलग ऊर्जा और सुंदरता से भर देते हैं।

सूरजमुखी का फूल

घर में सूरजमुखी का पौधा लगाना थोड़ा मुश्किल है। लेकिन, एक बार इसे सही तरीके से लगाने पर यह घर के साथ-साथ गार्डन की भी खूबसूरती बढ़ा देता है। इन पौधों के फूल तेज़ धूप में भी हमेशा खिले रहते हैं।

गहरा नीला

हैंगिंग फूलदान में पेटुनिया का पौधा लगाना बहुत खूबसूरत लगता है। यह फूल घर को एक अलग तरह की चमक देता है।

गुड़हल के फूल

दरअसल, गुड़हल के पौधे को सूरज की रोशनी की अधिक जरूरत होती है। इसलिए गर्मी के मौसम में लगाने के लिए यह पौधा सबसे अच्छा विकल्प है। गुड़हल के फूल का उपयोग पूजा-पाठ में भी किया जाता है।

चमेली

चमेली के फूल का पौधा घर पर लगाना आसान है और इसे ज्यादा देखभाल की भी जरूरत नहीं होती है। चमेली का पौधा अपनी बेहतरीन खुशबू और सफेद आकर्षक रंग के कारण गर्मियों के लिए सर्वोत्तम है।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App