तवे और कड़ाही पर जमे हुए तेल और गंदगी को चुटकियों में साफ़ करें 1 रुपए में, फॉलो करें ये स्टेप्स

By

Timesbull

Tawa cleaning tips : किचन में आप सबको कई तरह के काम होते हैं। जिसके लिए अलग अलग बर्तनों का इस्तेमाल भी होता है। वहीं जब आपको कभी डोसा, रोटी या चिला बनाने जा मन करता है। तो कई लोग लोहे और नॉनस्टिक तवे का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन कई बार तवे के किनारे में आटा जम जाता है। चाहे कितना साफ कर लो यह आसानी से साफ नहीं हो पाता है। ऐसे में आज हम आपको कुछ आसान टिप्स बताने जा रहे हैं जिसके जरिए आप तवा को आसानी से साफ कर सकते है। तो आइए, आपका कुछ टिप्स बताते हैं


तवा साफ करने के ये है आसान तरीके

1- तवा को साफ करने के लिए आपको नींबू, नमक, शैंपू और पानी चाहिए। इसके बाद अब आप तवे को गैस पर ऑन कर चूल्हे पर रख दें। फिर आप उसपर शैंपू डालकर उसमें एक चम्मच नमक मिक्स कर लीजिए। अब आप इस पर नींबू का रस निचोड़ कर इन तीनों चीजों को अच्छे से मिक्स कर लीजिए

2- अब आप इसमें थोड़ा पानी मिलाकर नींबू के छिलके से तवे को रगड़िए। अब तवे में जमे हुए तेल और गंदगी आसानी से साफ हो जाएगी।

3- इसके बाद आप गैस को बंद कर लीजिए। फिर डिशवॉश से तवे को रगड़ कर इसे आसानी से साफ कर लें। कुछ ही देर में आप देखेंगे कि तवे में जमी हुई गंदगी आसानी से क्लीन हो जाएगी।

4- इसके अलावा आप रेत से भी तवे को साफ कर सकती हैं। रेत में एक से दो चम्मच में डिटर्जेंट पाउडर, नींबू और नमक मिलाना है। फिर इसके बाद आपको इससे तवे को साफ करना है। इस टिप्स से आप कड़ाही की भी सफाई आसानी से कर सकते हैं।

हालांकि ऐसे कई तरीके है जिससे गंदे बर्तनों को साफ किया जा सकता है लेकिन यह बिल्कुल आसान टिप्स है। इससे आपके किचन में रखें बर्तन बिल्कुल ही चमचम करने लगेंगे।

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.Timesbull.com इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Share.


Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Open App
Join Telegram