Earthquakes: महाराष्ट्र में 11 मिनट के भीतर दो बार भूकंप के झटकों से हिली धरती, सहमे लोग, जानिए बड़ा अपडेट

Avatar photo

By

Vipin Kumar

Earthquakes: महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में तड़के सुबह-सुबह भूकंप के झटकों से धरती हिली, जिससे लोग सहम गए। रेक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.5 मापी गई गई। गनीमत की बात रही कि किसी को जान माल का नुकसान होने की खबर नहीं। महाराष्ट्र के हिंगोली में पहली बार सुबह करीब 6 बजकर 8 मिनट पर भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए।

ठीक 11 मिनट बाद 6. 19 बजे फिर से भूकंप के झटके लगे। लगातार 10 सेकेंड तक हिलती धरती देख घरों में कैद लोग आनन-फानन में बाहर की तरफ दौड़े। दूसरी बार में रेक्टर स्केल के अनुसार, भूकंप की तीव्रता 3.6 दर्ज की गई। इससे पहले अरुणाचल प्रदेश में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। विभागीय जानकारी के अनुसार, भूकंप का केंद्र करीब 10 किलो मीटर अंदर रहा।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

भूकंप से जुड़ी जरूरी बातें

केंद्रीय सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक,वीरवार तड़के सुबह पहले अरुणाचल प्रदेश में दो भूकंप बार भूकंप आया। पहली बार भूकंप के झटकों की तीव्रता 3.7 रही। भूकंप का केंद्र 10 किलोमीटर की गहराई में अक्षांश 27.38 और देशांतर 92.77 पर स्थित था।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App